Movie prime

ममता और कंगना पर विवादित टिप्पाणी करने वाले नेताओं को चुनाव आयोग ने भेजा नोटिस, जानें क्या है मामला

चुनाव आयोग द्वारा बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी और भाजपा नेता कंगना रनोट पर अभद्र टिप्पणी करने के लिए दिलीप घोष और सुप्रिया श्रीनेत को आज शॉ कॉज नोटिस जारी किया गया है। चुनाव आयोग ने कहा कि, दिलीप घोष और सुप्रिया श्रीनेत द्वारा की गयी टिप्पणियां अशोभनीय और गंदी है। इसके अलावा  चुनाव पैनल ने कहा कि, दोनों टिप्पणियां आदर्श आचार संहिता और चुनाव प्रचार के दौरान राजनीतिक दलों को गरिमा बनाए रखने की सलाह का उल्लंघन थीं। बताते चलें कि, दिलीप घोष और सुप्रिया श्रीनेत को 29 मार्च की शाम तक नोटिस का जवाब देने को कहा गया है।

दरअसल, भाजपा सांसद दिलीप घोष ने ममता बनर्जी के फैमिली बैकग्राउंड पर टिप्पणी की थी। TMC ने मंगलवार को उनका एक वीडियो सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म X पर शेयर किया था। इसमें घोष ने कहा था- ममता जब गोवा जाती हैं तो खुद को गोवा की बेटी कहती हैं। त्रिपुरा में खुद को वहां की बेटी बताती हैं। वे तय करें कि उनके पिता कौन है। किसी की भी बेटी बन जाना अच्छा नहीं है।

BJP से नोटिस मिलने पर घोष ने माफी मांगी
ममता पर टिप्पणी को लेकर TMC ने चुनाव आयोग से शिकायत की थी। इसके बाद भाजपा ने भी दिलीप घोष को नोटिस भेजकर स्पष्टीकरण मांगा। भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा ने घोष को लेटर लिखकर कहा- आपकी टिप्पणी अशोभनीय, असंसदीय और हमारी पार्टी की परंपरा के खिलाफ है। हम ऐसी टिप्पणियों की कड़ी निंदा करते हैं। पार्टी की फटकार के बाद घोष ने अपने बयान को लेकर माफी मांग ली। उन्होंने कहा- बंगाल की मुख्यमंत्री से मेरा कोई निजी विवाद नहीं है। मेरी भाषा और शब्दों के प्रयोग पर कई लोगों को आपत्ति है। मेरी पार्टी के साथ-साथ अन्य लोगों ने भी इसे असंसदीय बताया। अगर ऐसा है तो मुझे इसका दुख है।

सुप्रिया ने कंगना को लेकर आपत्तिजनक पोस्ट की थी
दूसरी तरफ, कांग्रेस नेता सुप्रिया श्रीनेत ने 25 मार्च को अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर कंगना की एक तस्वीर पोस्ट की थी। इसके कैप्शन में लिखा था- 'क्या भाव चल रहा है मंडी में कोई बताएगा। इससे एक दिन पहले 24 नवंबर (रविवार) को भाजपा ने लोकसभा चुनाव 2024 के लिए पांचवीं लिस्ट जारी की थी। इसमें एक्ट्रेस कंगना रनोट को हिमाचल की मंडी से प्रत्याशी बनाया गया था।

कंगना रनोट ने 25 मार्च को सुप्रिया की पोस्ट का स्क्रीनशॉट शेयर किया था।

सुप्रिया के पोस्ट का स्क्रीनशॉट शेयर करते हुए कंगना ने X पर लिखा- हमें अपनी बेटियों को पूर्वाग्रहों के बंधनों से मुक्त करना चाहिए। हमें महिला के शरीर के अंगों के बारे में जिज्ञासा रखने से ऊपर उठना चाहिए। साथ ही हमें यौनकर्मियों के चुनौतीपूर्ण जीवन या परिस्थितियों को लेकर इस प्रकार के अपशब्दों के इस्तेमाल से बचना चाहिए। हर महिला अपनी गरिमा की हकदार है।