Movie prime

मंत्रियों के विभाग बदले जाने पर गिरिराज ने ली चुटकी, बोले लालू ने नीतीश के सामने टेक दिया घुटना

 

बिहार में शनिवार की रात को अचानक 3 मंत्रियों का विभाग बदल दिया गया. इन तीन मंत्रियों  में प्रो. चंद्रशेखर का भी नाम शामिल है. जिनसे शिक्षा विभाग का कमान लेकर आलोक मेहता को सौंप दिया गया. वहीं प्रो. चंद्रशेखर को गन्ना उद्योग विभाग का मंत्री बनाया गया. बता दें कि रामचरितमानस पर दिए विवादित बयान और शिक्षा विभाग के अपर मुख्य सचिव केके पाठक से खींचतान को लेकर प्रो. चन्द्रशेखर हमेशा सुर्ख़ियों में रहते थे. उनके विभाग को बदले जाने को केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने नीतीश कुमार की बारगेनिंग कैपिसिटी बताया है.

केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने कहा कि कल तक राजद के लोग कहते थे कि लालू यादव के दया से नीतीश मुख्यमंत्री हैं, लेकिन कल नीतीश कुमार के आगे लालू यादव ने घुटना टेक दिया. इसका परिणाम यह हुआ कि चंद्रशेखर को शिक्षा मंत्री के पद से हटा दिया गया. ये नीतीश कुमार की बारगेनिंग कैपिसिटी है. 

केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने आगे कहा नीतीश कुमार पिछले 10-15  दिन स ऐसा माहौल बना रहे थे, जैसे कहना चाह रहे हों कि मैं मायके चली जाऊंगी तुम देखते रहियो... जिससे लालू और तेजस्वी घबरा गए. दोनों नीतीश कुमार के पास जाकर त्राहिमाम-त्राहिमाम करने लगे. तब नीतीश ने मंत्रियों का विभाग बदल दिया. लालू यादव इतना डर हुए है कि नीतीश कुमार के आगे घुटना टेक दिया. लालू ने सोचा कि कहीं नीतीश जी बीजेपी में ना चले जाए. लेकिन नीतीश कुमार के लिए भाजपा का सब दरवाजा बंद है.
केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने कहा कि मैंने सीएम नीतीश कुमार से मांग की है कि 22  जनवरी को बिहार में मदिरा और मांस पूरी तरह से प्रतिबंधित रहे. कई राज्यों में छुट्टी दी जा रही है उसी तर्ज पर बिहार में भी छुट्टी दी जाए