Movie prime

जयराम रमेश ने एग्जिट पोल के नतीजों को मनोवैज्ञानिक खेल करार दिया

लोकसभा चुनाव के परिणाम 4 जून को घोषित किए जाएंगे। एक नजर में अधिकांश एग्जिट पोल्स ने दर्ज किया कि एनडीए की सरकार बनाने की संभावना है। आज, दिल्ली में कांग्रेस के अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने सीएलपी नेता, प्रदेश अध्यक्ष, और उम्मीदवारों के साथ ज़ूम मीटिंग की। प्राप्त जानकारी के मुताबिक, बैठक में खड़गे ने पार्टी के उम्मीदवारों को 4 जून के नतीजों के दौरान सावधानी बरतने का निर्देश दिया। साथ ही, उन्होंने एग्जिट पोल पर भरोसा नहीं करने की सलाह भी दी। बैठक में खड़गे के साथ राहुल गांधी, जयराम रमेश, केसी वेणुगोपाल भी मौजूद थे।

गठबंधन का अनुमान है कि वह 295 सीटों से अधिक जीत सकता है।

सातवें और अंतिम चरण के वोटिंग के बीच, शनिवार को इंडिया गठबंधन की बैठक कांग्रेस के अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे के घर में हुई। बैठक के बाद, गठबंधन के नेताओं ने प्रेस कॉन्फ़्रेंस भी आयोजित की, जिसमें कांग्रेस के अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने बताया कि भारतीय गठबंधन का अनुमान है कि वह 295 सीटों से अधिक जीत सकता है। बैठक में चर्चा की गई कि भारतीय गठबंधन को किस राज्य से कितनी सीटें मिल सकती हैं। सूत्रों के अनुसार, यूपी में भारतीय गठबंधन 40, महाराष्ट्र में 24 सीटों को जीत सकता है।

बैठक में सोनिया, राहुल गांधी के साथ केसी वेणुगोपाल, अखिलेश यादव भी शामिल थे। मल्लिकार्जुन खड़गे के आवास में हुई बैठक में सोनिया गांधी, राहुल गांधी के साथ केसी वेणुगोपाल, सपा प्रमुख अखिलेश यादव, एनसीपी नेता शरद पवार, जीतेन्द्र अव्हाड, आप के अरविंद केजरीवाल, भगवंत मान, संजय सिंह, राघव चड्ढा, टीआर बालू, राजद से तेजस्वी यादव और संजय यादव, जेएमएम से चंपई सोरेन और कल्पना सोरेन, नेशनल कॉन्फ्रेंस से फारूक अब्दुल्ला, सीपीआई से डी राजा, सीपीआई (एम) से सीताराम येचुरी, शिवसेना (उद्धव गुट) से अनिल देसाई, सीपीआई (एमएल) से दीपांकर भट्टाचार्य सीपीआई (एमएल) और बिहार की वीआईपी पार्टी से मुकेश सहनी शामिल हुए.
वहीं कांग्रेस नेता जयराम रमेश ने एग्जिट पोल के नतीजों को मनोवैज्ञानिक खेल करार देते हुए कहा, हम जानते हैं कि निवर्तमान पीएम को निश्चित रूप से चार जून को जाना होगा. जयराम रमेश ने कहा कि एग्जिट पोल के जरिए माहौल बनाया जा रहा है कि कांग्रेस जा रही है, इंडिया ब्लॉक हार गया है. यह एक मनोवैज्ञानिक खेल है. यह मनोवैज्ञानिक दबाव बनाने के लिए किया जा रहा है. उन्होंने कहा कि हम इसका विरोध करेंगे. हमारा आत्मविश्वास गिरा नहीं है.
हमें 295 से ज्यादा सीटें मिल रही हैं
जयराम रमेश ने कहा कि मैं अभी-भी कह रहा हूं कि दक्षिण भारत में साफ, उत्तर-पश्चिमी और पूर्वी भारत में हाफ. इंडिया ब्लॉक को 295 से कम सीट मिलने की कोई गुंजाइश नहीं है. हमें 295 से ज्यादा सीटें मिल रही हैं. उन्होंने यह भी कहा कि निवर्तमान पीएम ने पहले ही ट्वीट तैयार कर-कर रखा होगा, क्योंकि जिस व्यक्ति का 4 जून को जाना तय हो गया है. उन्होंने ही यह साजिश रचाई है. एग्जिट पोल मैनेज कराया है.