Movie prime

शिक्षा मंत्री के रामचरितमानस पर दिए बयान का JDU ने किया विरोध, कहा- दम है तो वो दूसरे धर्मों पर सवाल उठाकर दिखाएं

 

बिहार के शिक्षा मंत्री प्रो. चंद्रशेखर ने बीते दिन रामचरितमानस पर विवादित बयान दिया था, जिसे लेकर लगातार विरोध किया जा रहा था. वहीं एक बार फिर शिक्षा मंत्री चंद्रशेखर ने रामचरितमानस को लेकर बयान दिया है. उन्होंने कहा कि रामचरितमानस में जो कूड़ा-कचरा है उसे हटाना बेहद ही जरूरी है. वहीं उनके इस बयान पर अब महागठबंधन में शामिल JDU ही विरोध कर रही है. शिक्षा मंत्री के बयान को जदयू ने चीप पब्लिसिटी बताया है. कहा कि उनमें दम है तो वो दूसरे धर्मों पर सवाल उठाकर दिखाएं.

जेडीयू विधायक संजीव कुमार ने शिक्षा मंत्री चंद्रशेखर के बयान पर आपत्ति जताई है. उन्होंने कहा है कि रामचरितमानस हिंदू धर्म का पवित्र ग्रंथ है, अगर उसके बारे में कोई कुछ बोलेगा तो यह बर्दाश्त से बाहर की चीज होगी. शिक्षा मंत्री के बयान पर सिर्फ जेडीयू को ही नहीं बल्कि जो भी सनातन धर्म को मानते हैं उन्हें आपत्ति है. चंद्रशेखर का बयान पूरी तरह से गलत है और यह उनकी अपनी व्यक्तिगत सोच हो सकती है.

आगे संजीव कुमार ने आगे कहा कि चंद्रशेखर कब के पढ़े लिखे हैं, जो रामचरितमानस की रचना करने वाले पर ही सवाल उठा रहे हैं. जेडीयू शिक्षा मंत्री के बयान का घोर विरोध करती है. शिक्षा मंत्री जातिवाद से रामचरितमानस को बांधना चाह रहे हैं, जो बहुत ही शर्मनाक है. इससे बड़ा पाप कुछ हो ही नहीं सकता है. सस्ती लोकप्रियता हासिल करने के लिए शिक्षा मंत्री चंद्रशेखर इस तरह का बयान दे रहे हैं.