Movie prime

लालू यादव का भतीजा नागेंद्र यादव के कारनामे कम नहीं, आईएएस अधिकारी को धमकी और रंगदारी समेत 6 केस दर्ज हैं

 

पटना में सरकारी अफसर की बुरी तरह से पिटाई के मामले में आरजेडी सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव के भतीजे नागेंद्र यादव के बेटे का नाम आया है. खुद आरजेडी नेता नागेंद्र यादव के कारनामे भी कम नहीं हैं. उनपर 6 आपराधिक मामले दर्ज हैं. इसमें बिल्डर से दो करोड़ रुपये की रंगदारी मांगने से लकेर आईएएस अधिकारी को धमकाने तक के आरोप शामिल हैं. 

2004 में जब राबड़ी देवी बिहार की मुख्यमंत्री थीं तो एक आईएएस अधिकारी सुभाष शर्मा ने नागेंद्र यादव के खिलाफ धमकी देने का केस दर्ज कराया था. 2004 बैच के सीनियर आईएएस अधिकारी सुभाष शर्मा तब बिहार विद्यालय परीक्षा समिति के अध्यक्ष हुआ करते थे. उन्होंने नागेंद्र यादव के खिलाफ कोतवाली थाने में एफआईआर दर्ज कराई थी. सुभाष शर्मा ने पुलिस के समक्ष दर्ज कराये गये FIR में कहा था कि वे राजनीतिक दबाव के कारण अपना काम नहीं कर पा रहे हैं. लालू यादव के भतीजे नागेंद्र यादव अपने दो बॉडीगार्ड के साथ उनके चैंबर में घुसे गया था और गाली-गलौज की थी. नागेंद्र ने सुभाष शर्मा को देख लेने की धमकी भी दी थी. 

2023 के मार्च में एक बिल्डर ने नागेंद्र राय पर रंगदारी मांगने का आरोप दर्ज कराया था. दानापुर के बिल्डर नितिन कुमार ने आरोप लगाया था कि नागेंद्र ने उनसे दो करोड़ रूपये रंगदारी मांगी है. रंगदारी नहीं देने के कारण बिल्डर के भाई के साथ मारपीट भी की गयी थी. 

नागेंद्र राय के कारनामे यहीं खत्म नहीं होते. साल 2018 में राय के खिलाफ जमीन के कब्जे का भी केस दर्ज हुआ. आरोप है कि दानापुर-खगौल रोड पर आरोपी ने 13 कट्ठा जमीन पर कब्जा कर लिया था. दानापुर के रहने वाले जमीन मालिक सुभाष प्रसाद ने दानापुर पुलिस थाने में शिकायत दर्ज कराई थी.

अब नागेंद्र राय अपने बेटों के कारनामों की वजह से सुर्खियों में आ गए हैं. मंगलवार रात को पटना के गोला रोड पर डोभी नगर पंचायत के कार्यकारी पदाधिकारी अरविंद कुमार सिंह को तनुज और नयन यादव समेत अन्य लोगों ने रोक लिया था. फिर पदाधिकारी को बीच सड़क घसीटकर बुरी तरह पीटा. उनके मुंह की हड्डियां टूट गईं और आंख एवं सिर पर गंभीर चोटें आई हैं. अरविंद कुमार को पटना से दिल्ली रेफर किया गया है, जहां उनकी हालत नाजुक बताई जा रही है. पुलिस ने केस दर्ज करके जांच शुरू कर दी है.