Movie prime

Land for Job Scam: ED कार्यालय पहुंचे लालू यादव, शुरू होगी पूछताछ, मीसा भारती भी साथ मौजूद

 

इस वक्त की बड़ी खबर बिहार के सियासी गलियों से निकलकर सामने आ रही है. राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव पटना स्थित ED कार्यालय पहुंचे हैं. यहां बड़ी संख्या में राजद कार्यकर्ता मौजूद हैं और केंद्र सरकार के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे हैं. बता दें कि वह नौकरी के बदले जमीन घोटाला मामले में ED के सामने पेश हो रहे हैं. जहाँ उनसे पूछताछ होगी. लालू यादव के साथ उनकी सबसे बड़ी बेटी राज्यसभा सांसद मीसा भारती भी ED कार्यालय पहुंची है.

बता दें कि 29 जनवरी को लालू यादव और 30 जनवरी को तेजस्वी यादव को ईडी ने पूछताछ के लिए बुलाया था. इससे पहले भी ईडी ने  लैंड फॉर जॉब स्कैम मामले में लालू और तेजस्वी को पूछताछ के लिए समन जारी किया था. लालू को 22 दिसंबर और तेजस्वी को  27 दिसंबर को पूछताछ के लिए ईडी ने दिल्ली बुलाया था. लेकिन दोनों ईडी के सामने पेश नहीं हुए. इसके बाद इडी ने लालू-तेजस्वी को दूसरा समन जारी किया लेकिन ईडी के दूसरे समन के बाद भी दोनों बाप-बेटा दिल्ली नहीं पहुंचे. वहीं 19 जनवरी को ईडी की टीम ने अचानक राबड़ी आवास पहुंचकर खुद अपने हाथों से लालू-तेजस्वी को समन सौंपा.

लैंड फॉर जॉब स्कैम मामला  उस समय का है, जब लालू यादव रेल मंत्री थे. आरोप है लालू प्रसाद ने रेल मंत्री रहते हुए रेलवे में नौकरी देने के बदले अपने और अपने परिवार के लोगों के नाम पर जमीन और फ्लैट की रजिस्ट्री कराई थी. पिछले दिनों ईडी ने इस मामले में कारोबारी अमित कात्याल को गिरफ्तार किया था. इस मामले ईडी ने पहली चार्जशीट दाखिल की है जबकि सीबीआई 3 चार्जशीट फाइल कर चुकी है.

लालू यादव के साथ ED  कार्यालय पहुंची उनकी बेटी मीसा भारती ने कहा, "इसमें कोई नई बात नहीं है...देश में जो भी विपक्ष में है और उनके(भाजपा) साथ नहीं आ रहा, उन्हें समन भेज दिया जाता है. जब भी कोई एजेंसी बुलाती है तब हमारा परिवार जाता है और उनके सवालों का जवाब देते हैं."