Movie prime

मंत्री डॉ प्रेम कुमार ने संभाला पर्यटन विभाग पदभार, बोले- पर्यटकों की संख्या लगातार बढ़े, इसके लिए सरकार रहेगी प्रयत्नशील

 

बिहार में एनडीए सरकार में मंत्री बने डॉ प्रेम कुमार ने पर्यटन विभाग का पदभार ग्रहण किया. पर्यटन विभाग के सचिव अभय कुमार सिंह ने उनका स्वागत किया. इस मौके पर उन्हें विभाग के कार्यों से संबंधित प्रजेंटेशन दिखाया गया और पर्यटन विभाग के महत्वपूर्ण परियोजनाओं की जानकारी दी गयी.

पदभार ग्रहण करने के मंत्री डॉ प्रेम कुमार बाद ने कहा कि बिहार अपनी समृद्ध सांस्कृतिक परम्पराओं, विरासतों तथा सभी धर्मों के पवित्र स्थलों के केंद्र के रूप में पर्यटन मानचित्र पर पहचान बना चुका है. पर्यटकों को परिभ्रमण में किसी तरह की कठिनाई उत्पन्न न हो, उनकी संख्या लगातार बढ़े, इस हेतु सरकार प्रयत्नशील रहेगी. मुझे यह जानकर खुशी हुई है कि गत वर्ष ही 8 करोड़ से ज्यादा पर्यटक बिहार भ्रमण के लिए पहुंचे हैं.

उन्होंने कहा आगे कहा कि यह हर्ष की बात है कि आज राज्य के विभिन्न पर्यटन स्थलों पर पर्यटक रूक कर सुखद अनुभूति महसूस कर रहे हैं. पर्यटन संपदाओं से समृद्ध इस प्रदेश में पर्यटन उद्योग की असीम संभावनाएं है. पर्यटन को रोजगारोन्मुख बनाने के लिए पर्यटन स्थलों को विकसित कर पर्यटकों की बुनियादी सुख-सुविधाओं का समुचित प्रबंधन करने का कार्य राज्य सरकार की प्राथमिकता है. राज्य में आने वाले पर्यटकों को बेहतर सुविधा, सहयोग एवं यात्रा परिभ्रमण उल्लासमय हों, इस दिशा में पर्यटन विभाग लगातार प्रयासरत रहेगा.

इस मौके पर पर्यटन निदेशक विनय कुमार राय, बिहार राज्य पर्यटन विकास निगम के प्रबंध निदेशक नंदकिशोर, महाप्रबंधक अभिजीत कुमार, केडी प्रोज्जवल, उप निदेशक प्रदीप कुमार गुप्ता सहित विभाग के पदाधिकारी व कर्मचारीगण उपस्थित रहे.