Movie prime

Nitish Kumar को मिला PM Modi का साथ, कहा- परिवारवाद सबसे बड़ी बिमारी, मिलकर करेंगे सफाया

 

आज राष्ट्रीय मतदाता दिवस है. लोकतंत्र के महापर्व के इस खास मौके पर प्रधानमंत्री मोदी देश के 50 लाख फर्स्ट टाइम वोटर्स के साथ वर्चुअल संवाद  किया. लोकसभा चुनाव को देखते हुए इस आयोजन को काफी अहम माना जा रहा है. ऐसे में इस कार्यक्रम में पीएम मोदी ने इशारों ही इशारों में नीतीश कुमार को बड़ा सहयोग कर दिया है.पीएम मोदी ने कहा कि - "खुशी है कि भारत का नौजवान देश के समक्ष मौजूद चुनौतियों को अच्छी तरह समझ रहा है।इसलिए वो भ्रष्टाचार और परिवारवाद के खिलाफ है। " पीएम मोदी ने कहा कि, "परिवारवाद एक ऐसी बीमारी है जो देश के युवाओं को आगे बढ़ने से रोकती है...परिवारवादी पार्टियों में दूसरे युवा कभी आगे नहीं बढ़ पाते...परिवारदी पार्टी के नेताओं की सोच ही युवा विरोधी होती है,इसलिए आपको वोट की ताकत से ऐसी परिवारवादी पार्टियों को हराना होगा। "


प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भ्रष्टाचार और परिवारवाद के मुद्दे पर विपक्षी दलों पर निशाना साधते हुए आरोप लगाया कि उनकी सरकारों के कार्यकाल में भारत के युवाओं का भविष्य ‘अंधकारमय’ बना दिया गया था जबकि मौजूदा केंद्र सरकार ने उन्हें उस स्थिति से बाहर निकालने का काम किया.

पीएम मोदी ने कहा कि - "खुशी है कि भारत का नौजवान देश के समक्ष मौजूद चुनौतियों को अच्छी तरह समझ रहा है. इसलिए वो भ्रष्टाचार और परिवारवाद के खिलाफ है. " पीएम मोदी ने कहा कि, "परिवारवाद एक ऐसी बीमारी है जो देश के युवाओं को आगे बढ़ने से रोकती है...परिवारवादी पार्टियों में दूसरे युवा कभी आगे नहीं बढ़ पाते...परिवारदी पार्टी के नेताओं की सोच ही युवा विरोधी होती है,इसलिए आपको वोट की ताकत से ऐसी परिवारवादी पार्टियों को हराना होगा. "

जदयू द्वारा राजधानी स्थित वेटेनरी कॉलेज परिसर में आयोजित कर्पूरी ठाकुर जन्म शताब्दी समारोह में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने राजनीति में अपने परिवार को बढ़ाने की परंपरा पर खूब कटाक्ष किया. वैसे उन्होंने किसी का नाम तो नहीं लिया पर उनके इस कटाक्ष की राजनीतिक गलियारे में कई संदर्भों में चर्चा हो रही.

मुख्यमंत्री ने जननायक कर्पूरी ठाकुर का जिक्र करते हुए कहा कि वह राजनीति में परिवार को आगे बढ़ाने के समर्थक नहीं थे. उनके निधन के बाद ही हमलोगों ने उनके पुत्र रामनाथ ठाकुर को आगे बढ़ाया। उन्हें राज्य मंत्रिमंडल में जगह दी, राज्यसभा का सदस्य बनाया. हमने भी अपने परिवार के किसी भी व्यक्ति को राजनीति में आगे नहीं किया.