Movie prime

सुरेंद्र यादव के बयान पर नित्यानंद राय ने जताई आपत्ति, कहा- नीतीश जी को तुरंत इस देशद्रोही मंत्री को बर्खास्त कर देना चाहिए

 

राजद नेता सुरेंद्र प्रसाद यादव ने बीते दिन एक बयान देकर विवाद खड़ा कर दिया है. सुरेन्द्र यादव ने अग्निवीर योजना की निंदा करते हुए भारतीय सेना के खिलाफ विवादित टिप्पणी करते हुए कहा था कि भारत की सेना हिजड़ों की फ़ौज हो जाएगी. उनके इस बयान पर बिहार की सियासत तेज हो गई है. सुरेंद्र प्रसाद यादव के बयान पर केंद्रीय गृह राज्य मंत्री नित्यानंद राय ने शुक्रवार को नीतीश कुमार से मांग की है. 

Nityanand Rai Latest Photos, Nityanand Rai HD Images and Current Photo  Gallery - India TV News

केंद्रीय गृह राज्य मंत्री नित्यानंद राय ने कहा कि, बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को राजद नेता और राज्य के मंत्री सुरेंद्र यादव को सेना के जवान पर की गई उनकी 'आपत्तिजनक' टिप्पणी के खिलाफ कार्रवाई करते हुए उन्हें बर्खास्त करना चाहिए. नित्यानंद राय ने कहा कि नीतीश जी और तेजस्वी जी को पता होना चाहिए कि हमारी सेना हमेशा अपनी बहादुरी और बलिदान के लिए जानी जाती है. देश हमारे सशस्त्र बलों का अपमान बर्दाश्त नहीं करेगा. मैं नीतीश जी से पूछना चाहता हूं कि क्या उनमें राष्ट्रवाद की भावना है. उनमें थोड़ी भी देशभक्ति बची है. अगर हां, तो उन्हें तुरंत इस देशद्रोही मंत्री को बर्खास्त कर देना चाहिए, जिन्होंने अपने बयान से सेना को बदनाम किया है.

इतना ही नहीं नित्यानंद राय ने आगे कहा कि, कैबिनेट मंत्री के रूप में सुरेंद्र यादव का बयान बेहद आपत्तिजनक है. हमारी सेना अपनी बहादुरी के लिए प्रसिद्ध है. यह एक मौजूदा मंत्री के लिए खेदजनक और अत्यधिक आपत्तिजनक है. वह कहते हैं कि हमारी सेना गुलामों की सेना में बदल जाएगी. इस तरह की मूर्खतापूर्ण और आपत्तिजनक टिप्पणी करने के बाद भी सुरेंद्र यादव का मंत्री बने रहना नीतीश कुमार सरकार द्वारा हमारी सेना और जवानों का सीधा अपमान है. यह केवल राजद और जदयू (सत्तारूढ़ सहयोगियों) के राष्ट्र-विरोधी चरित्र को दर्शाता है.