Movie prime

जदयू MLC राधा चरण शाह के ठिकानों से मिले 70 लाख रुपए नकद, 125 करोड़ की पकड़ी गई टैक्स चोरी

 

जदयू एमएलसी राधा चरण शाह के ठिकानों पर मंगलवार को यानी सात फरवरी की सुबह इनकम टैक्स की छापेमारी हुई. इस छापेमारी में विभाग को 70 लाख रुपए नकद मिले हैं. यही नहीं एमएलसी पर 125 करोड़ रुपए के टैक्स चोरी का भी आरोप लगा है. एमएलसी साह और उनके पार्टनर व करीबी लोगों के करीब 18 ठिकानों पर छापेमारी हुई है. 

इनकम टैक्स रेड

आपको बता दें कि जदयू एमएलसी राधा चरण साह और उनके पार्टनर आदि के करीब 18 ठिकानों पर छापेमारी की है. इनकम टैक्स विभाग की तरफ से अब तक की हुई तलाशी में आरा और पटना स्थित ठिकानों से करीब 70 लाख नगद के अलावा बड़ी संख्या में दस्तावेज जब्त किए गए हैं। इसमें सबसे ज्यादा बालू के कारोबार में कैश लेनदेन के प्रमाण मिले हैं. इसके साथ ही साथ राधा चरण के ठिकानों से दर्जनों बैंक खातों में करोड़ों के लेनदेन और बड़ी संख्या में निवेश से जुड़े सबूत बरामद किए गए हैं.

गौरतलब है कि मंगलवार की सुबह बिहार के आरा में इनकम टैक्स की रेड पड़ी है. यहां जेडीयू एमएलसी राधा चरण साह उर्फ सेठ जी के आवास समेत कई जगहों पर इनकम टैक्स की टीम पहुंची, जहां विभाग ने कई ठिकानों पर छापेमारी की. पटना में उनके बिजनेस पार्टनर बॉर्डसन के मालिक जीवन गुप्ता के ठिकानों पर भी छापा पड़ा है. बताया गया है कि बालू के कारोबार में गड़बड़ी कर करोड़ों की टैक्स चोरी का ये मामला है.