Movie prime

साहिबगंज : JMM के मिलन समारोह में शरीक होंगी कल्पना, ऐसे बदल जाएंगे लोकसभा और विधानसभा के समीकरण

गिरिडीह के बाद अब कल्पना साहिबगंज में होने वाले मिलन समारोह में शामिल होंगी। मिलन समारोह में आजसू पार्टी के नेता मोहम्मद ताजुद्दीन अपने समर्थकों के साथ झारखंड मुक्ति मोर्चा में शामिल होंगे।

झारखंड के पूर्व मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन की पत्नी कल्पना सोरेन, आज साहिबगंज के राजमहल विधानसभा क्षेत्र में होने वाले JMM के मिलन समारोह में शामिल होंगी। बताते चलें कि इस मिलान समारोह में राजमहल लोकसभा क्षेत्र और विधानसभा क्षेत्र के समीकरण बदल जाएंगे। इस समारोह में मिथलेश ठाकुर, हाजी हुसैन अंसारी, विजय हांसदा, हेमलाल मुर्मू समेत पार्टी के अन्य लोग मौजूद रहेंगे। 

गौरतलब है कि, कल्पना सोरेन के राजनीति में आने के बाद से ही जेएमएम कार्यकर्ताओं में जोश भर गया है। गिरिडीह के बाद अब कल्पना साहिबगंज में होने वाले मिलन समारोह में शामिल होंगी। इस मिलन समारोह में आजसू पार्टी के नेता और पूर्व विधानसभा प्रत्याशी मोहम्मद ताजुद्दीन अपने समर्थकों के साथ झारखंड मुक्ति मोर्चा में शामिल होंगे। राजमहल में मोहम्मद ताजुद्दीन की बहुत मजबूत राजनीतिक पकड़ मानी जाती है। खासकर मुस्लिम वोटरों में ताजुद्दीन का दबदबा माना जाता है। ताजुद्दीन भले ही पिछला दो विधानसभा चुनाव हार गए हो लेकिन अपने दम पर बाजी पलटने की हैसियत ताजुद्दीन की मानी जाती है। 2014 के विधानसभा चुनाव में बहुत कम अंतर से वो बीजपी उम्मीदवार अनंत ओझा से हार गए थे। उस समय वो जेएमएम के उम्मीदवार थे। लेकिन 2019 में झारखंड मुक्ति मोर्चा ने उनकी जगह केतबुद्दीन शेख को उम्मीदवार बनाया जो की महज 24619 वोट पर सिमट गए। 2019 में ताजुद्दीन आजसू पार्टी के सिंबल पर चुनाव लड़े और बीजेपी के अनंत ओझा से एक बार फिर हार गए। हालांकि उन्हे 76532 वोट मिले थे। माना जाता है कि 50 हजार वोटों की ताकत ताजुद्दीन अपने क्षेत्र में रखते है। उनके जेएमएम में वापसी करने से राजमहल विधानसभा क्षेत्र के साथ साथ लोकसभा क्षेत्र में भी समीकरण बदल गए है।