Movie prime

स्कूल की टाइमिंग को लेकर विपक्ष का जोरदार विरोध, बेल में पहुंचकर हंगामा, स्पीकर बोले- कही कोई दिक्कत नहीं है

 

बिहार विधान परिषद में आज एक बार फिर नीतीश-सम्राट सरकार की अफसरशाही का सवाल गूंजा. सरकारी स्कूलों में 10 से 4 बजे तक पढ़ाई के टाइमिंग का आश्वासन मुख्यमंत्री नीतीश कुमार सहित शिक्षा मंत्री विजय कुमार चौधरी भी दे चुके हैं. बुधवार को इससे जुड़ा पत्र भी सामने आया, लेकिन शिक्षा विभाग ने पत्र को फर्जी करार दिया.

सत्ता पक्ष और विपक्ष दोनों तरफ से स्कूल की टाइमिंग और शिक्षा विभाग से जुड़े सवाल उठाए जा रहे हैं, लेकिन कई सवालों पर फैसला नहीं हुआ है. विधान पार्षद लगातार यह सवाल उठा रहे हैं कि अब मामला सदन की गरिमा का बन गया है.

सदन की कार्यवाही शुरू होते ही विपक्ष के विधायक सुचना लाकर इसका विरोध शुरू कर दिया। उसके बाद स्पीकर ने कहा कि - मुख्यमंत्री ने जो बातें कही थी वही लागू है. आज सदन की कार्यवाही शुरू होने के बाद स्पीकर ने तारांकित सवाल करने का आग्रह सदन के मेंबर से कहा, उसी दौरान विपक्ष के तरफ से माले के विधायक ने कहा कि स्पीकर महोदय एक सूचना सदन के पटल पर रखना है उसके बाद स्पीकर ने कहने पर उन्होंने यह सूचना दिया की सीएम के कहने के बाद भी स्कूल के टाइम में कोई बदलाव नहीं हुआ है, उसके बाद स्पीकर ने कहा कि - स्कूल सीएम के आदेश के अनुसार ही चल रहा है, इसमें कहीं कोई समस्या नहीं है.  उसके बाद विपक्ष के विधायक बेल में पहुंचकर विरोध जाताना शुरू कर दिया और सदन की कार्यवाही को बाधित करने की कोशिश की, लेकिन विरोध के बीच सदन की कार्यवाही जारी है.

आपको बताते चलें कि, स्कूलों की टाइमिंग को लेकर  कोई तब्दिली नहीं की गयी है. एक जो अधिसूचना जारी की गयी उसका केके पाठक ने खंडन किया और शिक्षा विभाग के निदेशक ने फर्जी बताया. केके पाठक आज भी अपने फैसले पर कायम हैं. केके पाठक ने कहा कि उनके द्वारा ऐसा कोई पत्र जारी नहीं किया गया है जिसमें सुबह 10 से 4 बजे तक स्कूल खोले जाने का जिक्र हो.