Movie prime

तेजस्वी व तारकिशोर की बढ़ाई गई सुरक्षा, अब मिलेगी Y प्लस की सिक्योरिटी

 

लोकसभा चुनाव की गहमागहमी के बीच नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव की सुरक्षा बढ़ा दी गई है. इसके साथ ही भाजपा नेता और पूर्व डिप्टी सीएम तारकिशोर प्रसाद की सुरक्षा भी बढ़ाने का निर्णय लिया गया है. दोनों नेताओं को वाई प्लस श्रेणी की सिक्योरिटी मुहैया कराई जाएगी. गृह विभाग ने इस बाबत डीजीपी को आदेश जारी कर सुरक्षा मुहैया कराने का निर्देश दिया है. इसके पहले राज्यसभा सदस्य संजय झा और विधायक अनिल कुमार की सुरक्षा बढ़ायी गयी है.

गृह विभाग ने बिहार के पुलिस महानिदेशक को दोनों पूर्व उपमुख्यमंत्री को सुरक्षा मुहैया कराने का आदेश दिया है. आदेश में कहा गया है कि लोकसभा चुनाव के दौरान होने वाले दौरों को देखते हुए तथा प्राप्त आकलन रिपोर्ट के आधार पर राज्य सरकार ने यह फैसला लिया है. बताया जाता है कि इसके तहत करीब एक दर्जन सुरक्षाकर्मी होते हैं, जिनमें कई कमांडो भी होते हैं. उल्‍लेखनीय है कि तेजस्वी यादव ने बुधवार को पूर्णिया से चुनाव प्रचार अभियान की शुरुआत भी कर दी है.

जब तेजस्वी यादव सूबे के उपमुख्यमंत्री थे तब उन्हें Z प्लस की सुरक्षा मिली हुई थी. उनके पद से हटते ही 31 जनवरी को सुरक्षा हटा ली गयी थी और जो सुरक्षा मंत्रियों को दी जाती है, वही तेजस्वी यादव को भी मिली हुई थी. अब उन्हें वाई प्लस की सुरक्षा नीतीश सरकार ने मुहैया करायी है. वहीं, तार किशोर प्रसाद को जुलाई 2023 में अग्निपथ आंदोलन के दौरान वाई श्रेणी की सुरक्षा देने का फैसला किया था, लेकिन बाद में इसे वापस ले लिया गया था. अभी उन्हें विधायकों को मिलने वाली सुरक्षा हासिल है. अब वे भी वाई प्लस सिक्योरिटी के घेरे में रहेंगे.