Movie prime

व्हीलचेयर पर बैठकर मतदान केंद्र पहुंचे तेजस्वी यादव, बोले- हमें भारत के लोगों पर भरोसा, बिहार में चौंकाने वाला होगा रिजल्ट

 

लोकसभा चुनाव के अंतिम सातवें चरण में शनिवार को बिहार की 8 सीटों पर मतदान हो रहा है. इसमें  पटना साहिब, पाटलिपुत्र, आरा, काराकाट, जहानाबाद, बक्सर, नालंदा और जहानाबाद की सीट शामिल है. अंतिम चरण में बिहार की आठ सीटों पर 1.6 करोड़ से ज्यादा मतदाता 134 उम्मीदवारों के भाग्य का फैसला करेंगे. 

बिहार में सातवें चरण में इंडिया ब्लॉक और भाजपा उम्मीदवारों के बीच सीधा मुकाबला है. पटना से बीजेपी के अनुभवी नेता रविशंकर प्रसाद दूसरी बार चुनावी मैदान में हैं. उनका मुकाबला पूर्व केंद्रीय मंत्री और पूर्व लोकसभा स्पीकर मीरा कुमार के बेटे अंशुल अविजीत से है, जबकि पाटलिपुत्र में आरजेडी अध्यक्ष लालू प्रसाद की बड़ी बेटी मीसा भारती तीसरी बार किस्मत आजमा रही हैं. मीसा भारती का मुकाबला पूर्व केंद्रीय मंत्री राम कृपाल यादव से है. 

बिहार के पूर्व उपमुख्यमंत्री और राजद नेता तेजस्वी यादव ने शनिवार को कहा कि "मैं लोगों से अपील करूंगा कि घर से निकलें और जो लोग संविधान, आरक्षण, लोकतंत्र को खत्म करना चाहते हैं, जिनकी वजह से महंगाई, बेरोजगारी और गरीबी बढ़ी है, उन्हें वोट का चोट देने का काम करें... पीएम मोदी का कोई ध्यान नहीं उनका फोटोशूट चल रहा है। फोटोशूट खत्म हो जाएगा, उसके बाद वे वापस आ जाएंगे। तेजस्वी ने दावा किया कि बिहार चौंकाने वाले नतीजे दे रहा है और हम 300 पार हो रहे हैं।

तेजस्वी यादव ने कहा कि ''किस तरह का एग्जिट पोल और किसके एग्जिट पोल पर हमें यकीन करना चाहिए? बहुत सारे एग्जिट पोल हैं। हमें 4 जून का इंतजार करना चाहिए। हमने जो देखा है, उससे हमें भारत के लोगों पर भरोसा है कि 4 जून को इंडी गठबंधन सरकार बनने जा रही है और एनडीए जल्द ही सत्ता से बाहर होने वाली है।"