Movie prime

पटना पहुंचीं केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण, 61,787 लाभार्थियों के बीच वितरित करेंगी 1,349.52 करोड़ रुपये

 

केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण आज पटना पहुंची. पटना एयरपोर्ट पर बिहार के उपमुख्यमंत्री सम्राट चौधरी और बीजेपी के कई नेताओं ने उनका स्वागत किया. पटना एयरपोर्ट से वे गेस्ट हाउस के लिए रवाना हो गईं, जहां से वे छपरा में आयोजित एक कार्यक्रम में शामिल होने के लिए जाएंगी. इस कार्यक्रम में डिप्टी सीएम सम्राट चौधरी समेत अन्य लोग शामिल होंगे.

वित्त मंत्री के कार्यक्रम को लेकर विश्वविद्यालय परिसर में तीन जगहों पर बैरिकेडिंग करायी गयी है. विश्वविद्यालय के सभी कर्मचारी आइकार्ड लगाकर ही कैंपस में प्रवेश पा सकेंगे. कार्यक्रम की पूर्व संख्या पर वित्त मंत्रालय के अधिकारी तथा विभिन्न बैंकों के अधिकारियों ने मौके पर पहुंचकर जानकारी हासिल की. वहीं सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया के प्रबंध निदेशक तथा नावार्ड के अध्यक्ष भी इस कार्यक्रम में मौजूद रहेंगे. इसके अलावा कार्यक्रम में स्टेट बैंक के अध्यक्ष दिनेश खारा के आने की सूचना भी है.

दरअसल, केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण जेपीयू परिसर में आयोजित क्रेडिट आउटरीच कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में शामिल होंगी। इस दौरान वे विभिन्न योजनाओं के तहत 1349.52 करोड़ रुपये के ऋण का वितरण करेंगी। वहीं सारण के चयनित 10 सरकारी स्कूलों के 20 छात्र-छात्राओं को ‘चंद्रयाण’ भेट कर प्रोत्साहित करेंगी।
इस कार्यक्रम में वित्त मंत्री 1349.52 करोड़ रुपये ऋण के रूप में 61787 लाभुकों के बीच वितरित करेंगी। जिसमें केंद्र सरकार की 9 योजनाओं यथा प्रधानमंत्री मुद्रा योजना, प्रधानमंत्री रोजगार सृजन कार्यक्रम, स्टेंडअप इंडिया, एग्रिकल्चर इंफ्रास्टक्चर के अलावें पीएम स्वनिधि, जीविका आदि के लाभुक शामिल हैं। वित्त मंत्री के साथ उप मुख्यमंत्री सम्राट चौधरी, केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह, सांसद राजीव प्रताप रूडी, सांसद जनार्दन सिंह सीग्रवाल समेत कई अन्य भाजपा नेता मौजूद रहेंगे.

मिली जानकारी के अनुसार वित्त मंत्री के साथ बिहार सरकार के उप मुख्यमंत्री सम्राट चौधरी तथा केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह भी कार्यक्रम में रहेंगे. स्थानीय सांसद राजीव प्रताप रूडी ने भी कार्यक्रम से पूर्व समीक्षा बैठक की है. महाराजगंज सांसद जनार्दन सिंह सीग्रवाल समेत कई अन्य भाजपा नेता मौजूद रहेंगे.