Movie prime

किस मुंह से BJP के साथ जाएंगे नीतीश, वह इतिहास बनाना चाहते हैं: शिवानंद तिवारी

 

बिहार में राजनीतिक हलचल काफी तेज है. नीतीश कुमार के करवट बदलने की आशंका लगातार बढ़ी हुई है. ऐसा कहा जा रहा है कि जदयू और भाजपा की गठबंधन एक बार फिर से होने वाला है. इसको लेकर एनडीए के घटक दलों की अलग-अलग प्रतिक्रिया सामने आई है. भाजपा की तरफ से नीतीश कुमार को हरी झंडी दिखा दी गई है. अब इसको लेकर शिवानंद तिवारी ने बड़ा बयान दे दिया है. उन्होंने कहा कि हमने कल नीतीश जी से समय मांगा था लेकिन अभी तक नीतीश जी समय नहीं दिए. 

हमको भी विश्वास नहीं  हो रहा है कि नीतीश जी ऐसा गलती करेंगे. अब क्या है समझने और जानने में है. सब कुछ क्लीयर है. जो दिखा रहा है.वह कितनी बार जाएँगे वह इतिहास बनाना  चाहते हैं. अंतिम निर्णय आने दीजिये

इसके साथ ही उन्होंने कहा कि बीजेपी के चपरासी से नेता तक उनके लिए दरवाज़ा बंद कर दिया था, लेकिन वह किस मुँह से जाएँगे वहीं बतायेंगे. नीरज कुमार के बयान पर कहा कि हम क्या बोले नीतीश जी से हमने मिलने और बात करने का समय बार बार माँग रहे हैं. नीतीश जी को नेता बनाने के लिए क्या नहीं किया था. जार्ज से लड़कर हमने नीतीश जी के लिए बहुत कुछ किया है. 

सूत्रों से सबसे बड़ी जानकारी मिल रही है. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार कल अपने पद से इस्तीफा दे देंगे. बीजेपी ने नयी सरकार का सारा खाका तैयार कर लिया है. कल यानि 27 जनवरी को नीतीश कुमार इस्तीफा देंगे और 28 जनवरी को बिहार में जेडीयू-भाजपा की नयी सरकार का शपथ ग्रहण होगा. अगर अगले 24 घंटे में कोई बडा उलटफेर नहीं हुआ तो बिहार में नये राजनीतिक समीकरण की सारी तैयारी पूरी कर ली गयी है.

भाजपा के बड़े नेता ने कहा कि कल यानि 27 जनवरी को बिहार में नये गठबंधन का एलान हो जायेगा. बीजेपी ने नये गठबंधन की औपचारिकता निभाने के लिए 27 जनवरी को अपने विधायक दल की बैठक बुला ली है. सूत्रों की मानें तो इस बैठक में पहले विधायकों को ये जानकारी दी जायेगी कि पार्टी आलाकमान ने नीतीश कुमार के साथ फिर से तालमेल करने का फैसला लिया है. उसके बाद नीतीश कुमार के साथ सरकार बनाने के लिए विधायकों की सहमति लेने की औपचारिकता निभायी जायेगी.