Movie prime

भारतीय फैंस के लिए क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया का खास प्लान

 

मेलबर्न। क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने घोषणा की है कि बहुप्रतीक्षित बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी के लिए सभी पांच वेन्यू पर भारतीय प्रशंसकों के लिए समर्पित बैठने की जगह होगी, जिसमें मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड (एमसीजी) और सिडनी क्रिकेट ग्राउंड (एससीजी) शामिल हैं। क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने एक बयान में बताया, "क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया की बहुसांस्कृतिक कार्य योजना के अनुरूप, प्रशंसक क्षेत्र भारतीय क्रिकेट प्रशंसकों के लिए एक समावेशी माहौल को बढ़ावा देंगे और एक रोमांचक माहौल तैयार करेंगे।" इसमें कहा गया है कि इंडिया फैन जोन के बारे में अधिक जानकारी जल्द साझा की जाएगी।

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच पुरुषों की टेस्ट सीरीज 22 नवंबर को पर्थ में शुरू होगी, जिसके बाद 6 दिसंबर को एडिलेड में एक रोमांचक डे-नाइट टेस्ट होगा। इसके बाद दोनों टीमें 14 दिसंबर को गाबा में बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी के लिए भिड़ेंगी, उसके बाद एमसीजी में बॉक्सिंग डे टेस्ट खेला जाएगा। फिर 3 जनवरी को एससीजी में पिंक टेस्ट के साथ समापन होगा।

बता दें कि तीन साल पहले जब भारतीय टीम ऑस्ट्रेलिया दौरे पर थी तब सिडनी टेस्ट में लगातार दूसरे दिन हमारे खिलाड़ियों पर दर्शकों ने नस्लभेदी टिप्पणी की थी। बाउंड्री के करीब बैठे दर्शकों का एक ग्रुप लगातार मोहम्मद सिराज को ब्राउन मंकी और बिग डॉग बोले जा रहा था। बाद में पुलिस ने छह दर्शकों को बाहर निकाल दिया। क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने भी इस घटना पर टीम इंडिया से माफी मांगते हुए एक जांच टीम भी गठित की थी।