Movie prime
ओमीक्रोन के बढ़ते कहर के बीच, इजरायल लगाने जा रहा कोरोना वैक्सीन की चौथी डोज
 

दुनिया में ओमीक्रोन के बढ़ते कहर के बीच इजरायल तत्‍काल प्रभाव से कोरोना वायरस वैक्‍सीन की चौथी डोज देने जा रहा है. जी हां ये डोज 60 साल के ऊपर के लोगों, चिकित्‍सा कर्मचारियों और उन लोगों को दी जाएगी जिनका इम्‍यून सिस्‍टम कमजोर है. 

fgvfh

आपको बता दे कि इजरायल दुनिया का पहला देश था जिसने अपने नागरिकों को सबसे पहले कोरोना के खिलाफ वैक्सीन की बूस्टर डोज दी थी. और अब वैक्सीन की चौथी डोज की तैयारी भी हो रही है. इसके साथ ही इजराइल दुनिया का पहला देश बन जाएगा जहां चौथी डोज लगाई जाएगी. वैसे वैक्‍सीन की चौथी डोज की बात करे तो इजरायल के प्रधानमंत्री नफ्ताली बेनेट ने चौथी डोज लगाने का ऐलान किया है. 

वैसे बता दे इजरायल उन देशों में है जिसने ओमिक्रॉन की चेतावनी के बाद सबसे पहले हवाई यात्राओं पर प्रतिबंध लगाया था. हालांकि, उसके बाद भी यहां ओमिक्रॉन का संक्रमण काफी तेजी से फैल रहा है. प्रधानमंत्री नफ्ताली बेनेट ने कुछ दिन पहले राष्ट्र को संबोधित करते हुए कहा था कि देश में कोरोना की 5वीं लहर की शुरुआत हो गई है.

Read more at: https://newshaat.com/national-news/lok-sabha-and-rajya-sabha-proceedings-adjourned-sine-die/cid6084667.htm