Movie prime

दुनिया के सबसे लोकप्रिय नेता बने प्रधानमंत्री मोदी, दूसरे नंबर पर स्विटजरलैंड के राष्ट्रपति एलेन बर्सेट

 

भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी दुनिया के सबसे लोकप्रिय नेताओं में लगातार पहले नंबर पर बने हुए हैं. मॉर्निंग कंसल्ट (Morning Consult) के द्वारा किए गए एक सर्वेक्षण से यह पता लगाया गया है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) फिर से दुनिया के 'सबसे लोकप्रिय' नेता है.मॉर्निंग कंसल्ट के ग्लोबल लीडर अप्रूवल सर्वे में दुनियाभर के नेताओं को पछाड़कर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 76 फीसदी के साथ टॉप पर हैं. 

PM Modi to unveil Rs 6,100 crore project in Telangana tomorrow -  BusinessToday

आपको बता दें कि  मॉर्निंग कंसल्ट एक पॉलिटिकल इंटेलिजेंस रिसर्च फर्म है जिसने दुनियाभर के 22 नेताओं पर सर्वे किया है. 6 से 12 सितंबर 2023 के बीच कलेक्ट डाटा में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की डिसएप्रूवल रेटिंग दुनिया में सबसे कम सिर्फ 18% है. रेटिंग में पीएम मोदी को दुनिया के 76 फीसदी ने बेहतरीन राजनीतिज्ञ के तौर पर अप्रूवल  दिया है. टॉप 10 लीडर्स में कनाडा के जस्टिन टुडू की डिसएप्रूवल रेटिंग सबसे अधिक 58 फीसदी है. 

Morning Consult — The Longevity Project

बता दें स्विटजरलैंड के राष्ट्रपति एलेन बर्सेट रेटिंग में दूसरे नंबर पर हैं. उनके देश के 64 फीसदी लोगों ने एलेन के नेतृत्व पर भरोसा जताया है और 26 फीसदी लोगों ने उन्हें नापसंद किया है. मेक्सिको के राष्ट्रपति एंड्रेस मैनुएल लोपेज ओब्रेडोर को 61 प्रतिशत की रेटिंग के साथ तीसरा स्थान मिला है. संयुक्त राज्य अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडेन की रेटिंग 40 प्रतिशत, कनाडाई प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रूडो की रेटिंग 37 प्रतिशत, ब्रिटिश प्रधानमंत्री ऋषि सुनक की रेटिंग 27 प्रतिशत और फ्रांसीसी राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रॉन की रेटिंग 24 प्रतिशत रही है. मैक्रॉन की लोकप्रियता में कमी आई है.

फ्रांस के राष्ट्रपति मैक्रों को लिफाफे में भेजी गईं इंसान की कटी हुई  उंगलियां, जांच शुरू - france living human fingers in parcel sent to president  emmanuel macron bastille day ...