Movie prime
बिहार के शिक्षकों के लिए एक खुशखबरी, इस साल 1.80 लाख होगी बहाली
 

बिहार के शिक्षकों  के लिए एक खुशखबरी है. राज्य के प्रारंभिक से लेकर उच्च माध्यमिक स्कूलों में लगभग दो लाख से अधिक शिक्षकों की बहाली होगी. सातवें चरण की बहाली के तहत कक्षा 1 से 12 तक के शिक्षकों की नियुक्ति के लिए शिक्षा विभाग ने तैयारी तेज कर दी है. प्रारंभिक स्कूलों में लगभग 80 हजार शिक्षकों की बहाली के लिए वैकेंसी अगस्त में आएगी. वहीं माध्यमिक और उच्च माध्यमिक स्कूलों में कक्षा 9 से 12 तक लगभग एक लाख शिक्षकों की वैकेंसी अक्टूबर तक आएगी. 

Teacher Recruitment 2021: Tamil Nadu Trb Recruiting On 1598 Post Of Music,  Art, Craft And Physical Education Teacher - Teacher Recruitment 2021: कला,  संगीत के 1598 पदों पर भर्ती, 12वीं पास कर

आपको बता दें कि अभ्यर्थियों से ऑनलाइन आवेदन लिए जाएंगे. एक अभ्यर्थियों को अलग-अलग नियोजन इकाइयों में आवेदन नहीं देना होगा, बल्कि एक आवेदन ऑनलाइन देना होगा. वैसे पिछले दिनों शिक्षा मंत्री विजय कुमार चौधरी और शिक्षा विभाग के अपर मुख्य सचिव दीपक कुमार सिंह ने सभी डीईओ और डीपीओ से शिक्षकों के रिक्त पदों की जानकारी विभाग को जल्द देने के लिए कहा था. छठे चरण में रिक्त रह गए 48 हजार सीटों के साथ ही लगभग 30 हजार से अधिक और खाली हुए पद यानी 80 हजार रिक्त पद हो सकते हैं. जिलों से रिक्त पदों की गिनती 30 जून तक कर बताने के लिए कहा गया है.