Movie prime

बिहार में लगातार बढ़ रहे डेंगू मरीज, पटना में 36 तो भागलपुर में मिले 19 मरीज

 

बिहार में डेंगू का कहर लगातार जारी है. इसकी संख्या लगातार बढ़ रही है. वहीं पिछले 24 घंटे में 134 नए डेंगू संक्रमित मिले हैं. इनमें पटना में सबसे अधिक 36 और भागलपुर में 19 मरीज सामने आए हैं. इसके साथ ही राज्य में कुल डेंगू मरीजों की संख्या 675 और पटना में 298 हो गई है.

बिहार के मुजफ्फरपुर में डेंगू का कहर लगातार जारी, पांच नए मरीज मिले - Dengue  continues to wreak havoc in Muzaffarpur of Bihar five new patients found

पटना में डेंगू के बढ़ रहे मरीजों को देखते हुए पीएमसीएच में मरीजों के लिए 34 बेड की व्यवस्था की गई है. जिसमें 24 बेड टाटा वार्ड में वयस्कों के लिए रिजर्व है, जबकि शिशु रोग विभाग में 10 बेड का डेंगू वार्ड बच्चों के लिए तैयार किया गया है.डेंगू के बढ़ते मामले को देखते हुए पटना के आईजीआईएमएस में ब्लड बैंक में अब दो शिफ्ट में प्लेटलेट्स देने की व्यवस्था कर दी गई है. इससे पहले सुबह 8:00 से लेकर दोपहर 2:00 बजे तक ही प्लेटलेट्स मिलता था लेकिन अब रात 8:00 बजे तक प्लेटलेट्स मिलेगा.

उधर भागलपुर में भी डेंगू मरीजों की संख्या बढ़कर 300 हो गई है. इस बीमारी के मामले में भागलपुर दूसरे नंबर पर है. रविवार को भागलपुर में तिलकामांझी थाना के दारोगा समेत 21 नए मरीज मिले हैं. मायागंज अस्पताल में मरीज जमीन पर ही लेटकर इलाज करा रहे हैं. अस्पताल का कॉरिडोर तक मरीजों से भरा है.