Movie prime

BJP सांसद का बड़ा दावा, ‘बिहार में महाराष्ट्र वाला खेल हो जाएगा’भाजपा के संपर्क में जेडीयू के सभी नेता

 


बिहार की सियासत में इन दिनों कुछ ठीक नहीं है. महागठबंधन की दो बड़ी पार्टी आरजेडी और जेडीयू की आपस में तकरार है. मुद्दा शिक्षा मंत्री का रामचरितमानस वाला बयान है और इसके साथ ही कई अन्य मुद्दे भी हैं. उपेंद्र कुशवाहा लगातार आरजेडी पर निशाना साध रहे. आरजेडी के विधायकों को बीजेपी के लिए काम करने वाला बता रहे. इधर, बीजेपी के अररिया से सांसद प्रदीप सिंह ने बड़ा दावा कर दिया है. सांसद का कहना है कि जेडीयू के सभी  नेता बीजेपी की संपर्क में हैं. बस नीतीश कुमार को छोड़ कर सभी के लिए द्वार खुले हैं. बिहार में जल्द ही महाराष्ट्र जैसे हालात हो जाएंगे.

दरअसल बीजेपी नेताओं को ये मौका JDU और RJD के बीच चल रहे खींचतान ने दे दिया है .उपेंद्र कुशवाहा लगातार महागठबंधन को लेकर लगातार बयान दे रहे. कुशवाहा ने कहा- 'डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव ने खुद कहा है कि सुधाकर सिंह का व्यवहार बीजेपी की मदद करने के समान था. शिक्षा मंत्री चंद्रशेखर ने राजनीतिक चर्चा को 'रामचरितमानस' के इर्द-गिर्द केंद्रित कर दिया है और इसमें सबसे ज्यादा अगर विवाद बना रहता है तो बीजेपी को फायदा होगा. यह सही समय है कि उन दो नेताओं के खिलाफ कार्रवाई की जाए जिन्होंने 'महागठबंधन' सरकार को शर्मसार किया है. अगर राजद उन लोगों को नहीं रोकता है जो भाजपा की मदद कर रहे हैं तो भगवा पार्टी के साथ गुप्त सौदे के आरोप सही साबित होंगे'.

इस बयान के आईने में आपको महागठबंधन के अंदर की तस्वीर साफ दिखाई देगी. महागठबंधन के अंदर मची सियासी हलचल पर इन दिनों बीजेपी की नजर टीकी हुई है. सियासी जानकार कहते हैं कि इस बीच बीजेपी के सांसद ने महाराष्ट्र में हुए राजनीतिक घटनाक्रम का जिक्र करते हुए बड़ी बात कह दी है.अब उस बयान के मायने निकाले जा रहे हैं। सियासी गलियारों में सवाल खड़ा होने लगा है कि क्या बीजेपी नेता महाराष्ट्र वाला खेल बिहार में दोहराएंगे.

बीजेपी सांसद ने कहा कि नीतीश कुमार के अलावा सभी बीजेपी के साथ आने के लिए तैयार हैं. अंदरूनी बात कह रहे हैं. हम साफ कह रहे कि सभी का वेलकम है, लेकिन जो भी आएं मन साफ करके आएं. कहा कि बीजेपी ने इतने साल मुख्यमंत्री से एकतरफा प्यार किया और उन्होंने क्या किया किसी और पार्टी के साथ जा मिले. अटल बिहारी वाजपेई ने उनको नेता बनाया था. वो अब किनके साथ हैं. सांसद ने दावा करते हुए कहा कि बिहार में महाराष्ट्र जैसा खेला हो जाएगा. 

बता दें कि बिहार महागठबंधन में बीजेपी और आरजेडी के बीच घमासान मचा है. उपेंद्र कुशवाहा लगातार आरजेडी पर हमलावर हैं. सुधाकर सिंह के बाद अब शिक्षा मंत्री चंद्रशेखर सिंह को भी बीजेपी को फायदा पहुंचाने वाला बता रहे. कह रहे कि रामचरितमानस जैसे टॉपिक पर बयान देना बीजेपी को ही फायदा पहुंचाने जैसा है. तेजस्वी ने पहले ही सुधाकर सिंह के लिए कहा था कि वो बीजेपी के एजेंडों पर पॉलिटिक्स कर रहे. वहीं कैबिनेट विस्तार को लेकर भी कई तरह के कयास लगाए जा रहे. बिहार की राजनीति में बड़े फेरबदल की बात कही जा रही है.

बीजेपी के नेता बार बार ये बयान देते रहते कि जेडीयू के कई लोग बीजेपी की संपर्क में है. और महाराष्ट्र वाला हाल बिहार का होगा. बीजेपी के ऐसे बयानों से बिहार की राजनीति में क्या असर होगा ये तो समय ही बताएगा लेकिन ये कहना गलत नहीं होगा कि इनदिनों बिहार की लगभग पार्टीयों की राजनीति, बयानों पर ही केन्द्रित है.