Movie prime

बिहार के लोगों पर महंगाई की एक और मार, सुधा दूध के दाम में 2 से 3 रूपए की बढ़ोतरी

 

बिहार के लोगों को एक बार फिर से महंगाई की मार झेलनी पड़ेगी.  सुधा दूध के दाम में वृद्धि कर दी गयी है. सुधा दूध औऱ डेयरी प्रोडक्ट बेचने वाली संस्था बिहार राज्य दुग्ध सहकारी संघ लिमिटेड ने सभी प्रकार के दूध के दाम में वृद्धि का ऐलान कर दिया है. पूरे राज्य में फुल क्रीम दूध की कीमतों में तीन रुपये प्रति लीटर की बढ़ोतरी की है. 24 अप्रैल से लोगों को बढ़ा हुआ दाम देना होगा.

अब बिहार में दूध हुआ महंगा, सुधा दूध के लिए अब चुकानी पड़ेगी इतनी ज्यादा कीमत, देखें रेट लिस्ट

बिहार राज्य दुग्ध सहकारी संघ लिमिटेड (कॉम्फेड) कहा है कि दूध उत्पादन करने वाले लोगों का पैसा बढ़ाया जा रहा है, इसके कारण दूध की कीमतों में वृद्धि की गई है. कॉम्फेड के अधिकारियों ने कहा कि सुधा फुल क्रीम दूध की कीमत अब 59 के बजाये 62 रुपये होगी. 24 अप्रैल से टोन्ड मिल्क की कीमत 49 रुपए लीटर होगी. सुधा गाय का दूध अब 52 रूपए प्रति लीटर के दर से मिलेगा. सभी तरह के दूध में 2 से 3 रूपए की बढ़ोतरी की गयी है. 

बताते चलें कि देश की सबसे बड़ी डेयरी अमूल ने फरवरी की शुरुआत में कीमतों में इजाफा किया था. कंपनी का कहना था कि चारा महंगा हो गया है, इसलिए दूध के दाम बढ़ाने पड़े. पहले अमूल गोल्ड एक लीटर 63 रुपये में मिलता था, जो अब बढ़कर 66 रुपये का हो गया है.

Amul Milk Price Hike: Amul Gold, Amul Taza और Amul Shakti की कीमतों में हो  गई है बढ़ोत्तरी, एक मार्च से ग्राहकों को देने होंगे बढ़े हुए दाम