Movie prime

आशुतोष शाही हत्याकांड में मृतकों की संख्या 4 हुई, घायल तीसरे अंगरक्षक ने भी तोड़ा दम

Report: Kamlakant Pandey
 

मुजफ्फरपुर के चर्चित प्रोपर्टी डीलर आशुतोष शाही हत्याकांड में मृतकों की संख्या बढ़ कर चार हो गई है. उनके तीसरे निजी अंगरक्षक ने भी अस्पताल में इलाज के दौरान दम तोड़ दिया. शाही के तीसरे अंगरक्षक को इलाज के लिए पटना के एक अस्पताल में भर्ती कराया गया था, जहां आखिरकार उसने दम तोड़ दिया. 

Muzaffarpur Police still empty handed in Ashutosh Shahi murder case  formation of 6 teams investigation will be done from every angle -  मुजफ्फरपुर: आशुतोष शाही हत्याकांड में अभी तक खाली हाथ पुलिस,

मृतक अंगरक्षक की पहचान सारण जिले के ओंकार नाथ सिंह के रूप में हुई है. ऐसे में अब इस हत्याकांड में मरनेवालों की संख्या चार हो गई है. बीते 21 जुलाई की रात दो बाइक सवार चार अपराधियों द्वारा मुजफ्फरपुर के नगर थाना क्षेत्र के चंदवारा स्थित मारवाड़ी स्कूल के पास एक वकील के घर पर की गई गोलीबारी की घटना में प्रॉपर्टी डीलर आशुतोष शाही सहित तीन लोगों की मौत हो गई थी. जबकि दो लोग बुरी तरह से घायल थे जिनका पटना के एक निजी अस्पताल में इलाज चल रहा था.

उक्त मामले में परिजनों के आवेदन के आधार पर मुजफ्फरपुर पुलिस के द्वारा 6 नामजद आरोपियों के खिलाफ प्राथमिक दर्ज की गई है. वहीं पुलिस इस गोलीबारी की घटना मामले में कार्रवाई करते हुए अभी तक तीन लोगों को गिरफ्तार कर चुकी है. जिसमें दो व्यक्ति को पुलिस पूछताछ के बाद जेल भेज दिया है, जबकि तीन आरोपी अभी भी फरार चल रहा है जिसकी गिरफ्तारी के लिए मुजफ्फरपुर एसएसपी राकेश कुमार द्वारा बनाई गई विशेष टीम लगातार छापेमारी कर रही है.

इस पूरे मामले की गंभीरता को देखते हुए तिरहुत रेंज के आईजी पंकज सिन्हा और एसएसपी राकेश कुमार के अनुशंसा के बाद अब इस पूरे प्रकरण की जांच का जिम्मा सीआईडी को सौंप दिया गया है. जिसकी जानकारी मुजफ्फरपुर एसएसपी राकेश कुमार ने दी. घायल वकील कासिम हुसैन डालर का इलाज अभी भी पुलिस अभिरक्षा में पटना के एक निजी अस्पताल में चल रहा है.

वहीं, अब अपराध अनुसंधान विभाग (सीआइडी) जमीन कारोबारी आशुतोष शाही हत्याकांड की जांच करेगी. इससे पहले इसकी जांच जिला पुलिस कर रही थी. सीआइडी की टीम पटना से मुजफ्फरपुर पहुंच गई है. सीआइडी के इंस्पेक्टर अशोक कुमार को इस मामले का विवेचक बनाया गया है. टीम अब तक की पुलिस जांच की समीक्षा कर केस का चार्ज लेने की प्रक्रिया में जुटी है. इधर, आशुतोष शाही हत्याकांड में नामजद बनाए गए आरोपित गोविंद और ओंकार के विरुद्ध जारी गिरफ्तारी वारंट का तामिला कराने की पुलिस कवायद कर रही है. नगर थाने के पदाधिकारी का कहना है कि पूरी तैयारी कर ली गई है. रविवार को नगर थाने की पुलिस गैंगस्टर मंटू शर्मा के सारण जिले के परसा थाने के बहलोलपुर पहुंचकर वारंट का तामिला कराया था. फरार रहने पर जल्द ही इश्तेहार चस्पा कर कुर्की जब्ती की कार्रवाई की जाएगी.