Movie prime

बागेश्वर बाबा का आज पटना में नहीं सजेगा दरबार, भक्तों की अत्यधिक भीड़ देखकर लिया गया फैसला

 

बिहार की राजधानी पटना से सटे नौबतपुर के तरेत पाली मठ में बागेश्वर धाम के पंडित धीरेंद्र शास्त्री की हनुमंत कथा चल रही है. कल रविवार को लोगों की इतनी भीड़ उमड़ी की बागेश्वर धाम के पंडित धीरेंद्र शास्त्री को हनुमंत कथा को बीच में ही रोकना पड़ गया था। बाबा ने मंच से अपील की थी कि लोग उनके कार्यक्रम में न आएं. इतना ही नहीं 15 मई यानी सोमवार को दिव्य दरबार होना था लेकिन उसे रविवार देर रात रद्द कर दिया गया. 

Bageshwar Baba: आज पटना में नहीं सजेगा बाबा बागेश्वर का दिव्य दरबार, ये है  वजह, baba bageshwar divya darbar canceled in patna but hanumant katha will  continue till may 17

बागेश्वर बिहार फाउंडेशन के अध्यक्ष अरविंद ठाकुर ने बताया कि बाबा के हनुमंत कथा में भक्तों की अत्यधिक भीड़ पहुंच रही है. 10 से 15 लाख तक लोग दरबार में पहुंच रहे हैं. उन्होंने कहा कि दिव्य दरबार में पर्ची निकालने के बाद भीड़ से उठकर खाली पैसेज होकर श्रद्धालु बाबा के पास पहुंचते हैं लेकिन इतनी भीड़ है कि पैसेज भी खाली नहीं है. सभी तीनों पंडाल श्रद्धालुओं से भर चुका है. ऐसे में बाबा ने किसी अनहोनी की आशंका से बचने के लिए दिव्य दरबार को कैंसिल करने का निर्णय लिया है. हालांकि कथा लगातार चलती रहेगी.

वैसे रविवार को भक्तों की अत्यधिक भीड़ देखकर  बागेश्वर धाम के पंडित धीरेंद्र शास्त्री ने मंच से कहा कि श्रद्धालुओं की इतनी भीड़ है, ऊपर से भीषण गर्मी. भीड़ के कारण धूल उड़ने से लोगों को घुटन महसूस हो रही है. श्रद्धालुओं को किसी तरह की परेशानी ना हो, इसको देखते हुए कल यानी 15 मई को दिव्य दरबार नहीं लगेगा. 

बागेश्वर बाबा ने कहा कि भीषण गर्मी में करीब 5 लाख से अधिक की संख्या में श्रद्धालु हनुमंत कथा सुनने यहां पहुंचे हैं. उन्होंने कहा कि वो कथा किसी काम की नहीं है, जिससे किसी की हानि हो जाए। श्रद्धालुओं को किसी तरह की दिक्कत ना हो, इसलिए दिव्य दरबार को विराम रखना होगा. हालांकि उन्होंने यह जरूर कहा कि पांचों दिन कथा चलती रहेगी, सिर्फ दिव्य दरबार नहीं लगेगा.

bageshwar baba dhirendra shastri programme going to be grand in patna axs |  2 लाख वर्गमीटर में पंडाल, भक्तों के लिए वाहन, पटना में बागेश्वर बाबा  धीरेंद्र शास्त्री का भव्य ...