Movie prime

बिहार को मिले सात नए आईपीएस अधिकारी, पांच के पास इंजीनियरिंग की डिग्री

 

बिहार को सात नए आईपीएस अधिकारी मिले हैं. इनमें 2020 बैच के तीन और 2021 बैच के चार आईपीएस अधिकारी हैं. सात में पांच आईपीएस अधिकारियों के पास इंजीनियरिंग की डिग्री है. इन सभी पदाधिकारियों को 29 सप्ताह का व्यावहारिक प्रशिक्षण दिया जाएगा, जिसके लिए जिले का आवंटन कर दिया गया है. पुलिस मुख्यालय ने इससे जुड़ा निर्देश जारी कर दिया है. 

बिहार को मिले सात नए IPS ऑफिसर -

जानकारी के अनुसार,इन सात नवनियुक्त आइपीएस अधिकारियों में 2020 बैच के शिखर चौधरी को सारण, अपराजिता को भागलपुर और वैभव चौधरी को पूर्वी चंपारण जिला आवंटित किया गया है. वहीं, 2021 बैच की सोनाक्षी सिंह को पटना, भानु प्रताप सिंह को नालंदा, परिचय कुमार को मुंगेर, जबकि दीक्षा को सीतामढ़ी जिला आवंटित किया गया है. 

वैसे बता दें इन सात आईपीएस अधिकारियों की लिस्ट में शामिल एक अधिकारी शिखर चौधरी मूल रूप से बिहार के ही रहने वाले हैं. उन्होंने आईआईटी पटना से मैकेनिकल इंजीनियरिंग की पढ़ाई की है. राजस्थान के वैभव चौधरी ने जयपुर से मैटेरियल इंजीनियरिंग में डिग्री ली है. हरियाणा की अपराजिता ने आईआईटी  मुंबई से केमिकल इंजीनियर से पढ़ाई की है। वहीं परिचय कुमार भी बिहार के ही है. ये सूचना विज्ञान में बैचलर ऑफ इंजीनियरिंग की डिग्री ली है.