Movie prime
Caste Census: केंद्र सरकार के फैसले पर तेजस्वी का बयान, कहा- CM बताएं क्या हैं उनका स्टैंड
 

जातीय जनगणना पर केंद्र सरकार के फैसले के बाद अब बिहार में बयानबाजी शुरू हो गई है। इस सिलसिले में नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव अब देश भर में भाजपा विरोधी नेताओं को एकजुट करने की तैयारी में जुट गए हैं। तेजस्वी यादव ने मीडिया के सामने आकर इस बात की जानकारी दी। इस कड़ी में तेजस्वी यादव विपक्षी पार्टियों के साथ एकजुट हो कर आगामी 27 को किसानों के भारत बंद का समर्थन करेंगे। 

वहीं तेजस्वी यादव ने जातीय जनगणना के मुद्दे पर कहा कि केंद्र सरकार ने सुप्रीम कोर्ट में एफिडेविट देकर कहा है कि उनका फैसला है कि इसबार जातिगत जनगणना नहीं होगी। यह केंद्र सरकार का अंतिम फैसला है। लेकिन बिहार को लेकर महागठबंधन के सभी साथियों का मानना है कि राज्य में जातीय जनगणना होनी चाहिए। राज्य की जनता भी चाहती है कि बिहार में जातीय जनगणना हो। तेजस्वी ने कहा कि बिहार विधानसभा से बिहार परिषद् से दो बार जातीय जनगणना सर्वसम्मति से पास हो चुका है। 

वहीं मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को लेकर कहा, " अभी हमलोग मुख्यमंत्री को समय दे रहे हैं दो- तीन दिन का। देखना चाहते हैं कि उनकी क्या भूमिका रहती है और देखना चाहते हैं कि मुख्यमंत्री इस मुद्दे पर क्या कहते हैं। जल्द से जल्द इस मुद्दे पर मुख्यमंत्री का बयान आना चाहिए। एक बार मुख्यमंत्री अपना बयान देंगे उसके बाद हमलोग भी अपना एक्शन प्लान मीडिया के सामने रखेंगे। "

बिहार में Unlock-7 की गाइडलाइन जारी, नए दिशा- निर्देश 26 सितंबर से होंगे लागू- https://newshaat.com/bihar-local-news/unlock-7-guidelines-issued-in-bihar-all-anganwadi-centers-a/cid5282729.htm