Movie prime

छपरा : डॉक्टर दंपत्ति की अनूठी पहल, उंगली पर स्याही का निशान दिखाने पर इलाज में मिलेगी 50 % छूट

 

बिहार के छपरा जिले में मतदान जागरूकता को लेकर डॉक्टर दंपत्ति ने अनोखी पहल की शुरुआत की है। दरअसल छपरा के श्याम चौक स्थित संजीवनी नर्सिंग होम के संचालक डॉ अनिल कुमार और संजू प्रसाद द्वारा मतदान करने के बाद इलाज कराने आने वाले मरीज़ों को इलाज के खर्च में 50 प्रतिशत की छूट दी जायेगी। इस बाबत डॉक्टर दंपत्ति का कहना है कि प्रशासन द्वारा मतदाताओं को जागरूक करने के लिए तरह-तरह का प्रयास किया जा रहा है. क्योंकि यह सामाजिक सरोकार वाला कार्य है, इसलिए हमने यह योजना निकाली है. हमारे यहां जो भी मतदान करने आएगा, उसका रजिस्ट्रेशन से लेकर अल्ट्रासाउंड, एक्स-रे, ब्लड जांच, शुगर, बीपी व अन्य सभी तरह के इलाज में 50% की छूट मिलेगी.

डॉक्टर संजू कुमारी का कहना है कि ‘हमारा एक छोटा सा प्रयास है ताकि लोग अपने घरों से निकलकर मतदान केंद्र पर जाए और ज्यादा से ज्यादा मतदान करें.उन्होंने आगे कहा कि केवल सारण या महराजगंज लोकसभा ही नहीं, दूसरे जिले या दूसरे राज्य के भी मतदाता भी इस ऑफर का फायदा उठा सकते हैं.

उनको भी फीस में 50% प्रतिशत की छूट के साथ इलाज किया जाएगा. इतना ही नहीं उन्होंने कहा कि जब तक उंगली पर लगी स्याही का निशान रहेगा, तब तक उनको छुट मिलेगी. इधर डॉक्टर के पास आने वाले मरीजों ने इस पहल का स्वागत किया है. वहीं इस पहल की काफी चर्चा भी हो रही है.