Movie prime

IGIMS में मेडिकल और पारा मेडिकल छात्रों के बीच मारपीट, सरस्वती पूजा चंदा को लेकर भिड़े

 

राजधानी के एक बड़े अस्पताल में प्रशिक्षु डॉक्टरों पर मारपीट का गंभीर आरोप पारा मेडिकल छात्रों ने लगाया है. आईजीआईएमएस के छात्रों के बीच मारपीट हुई है. सरस्वती पूजा को लेकर दोनों गुटों में मारपीट हुई है. पारा मेडिकल के छात्रों ने इसकी लिखित शिकायत पटना के शास्त्री नगर थाने में दर्ज करायी है. वहीं शास्त्री नगर थाना के थाना प्रभारी अमर कुमार ने बताया है कि लिखित शिकायत लेकर मामले की जांच की जा रही है. जो भी दोषी होंगे, उन पर कार्रवाई की जाएगी.

घटना के विषय में बताया जा रहा है कि सरस्वती पूजा के चंदा काटने को लेकर आईजीआईएमएस के पारा मेडिकल छात्र-छात्राओं के परिसर में एमबीबीएस के प्रशिक्षु डॉक्टर दर्जनों की संख्या में पहुंच गए थे. जहां बहस के बाद पारा मेडिकल छात्रों से भिड़ गए. आरोप है कि विरोध करने पर प्रशिक्षु डॉक्टरों ने पारा मेडिकल छात्र-छात्राओं पर हमला कर दिया, जिसमें कई छात्र-छात्राओं को चोटें आई हैं. इस दौरान पारा मेडिकल छात्रों के कपड़े भी फाड़ दिए.

 पारा मेडिकल के छात्र-छात्राओं का कहना है कि यह लोग अक्सर अपनी दबंगई दिखाते रहते हैं. जब भी हम चंदा मांगते हैं को वो लोग हमें धमकाते हैं कि, 'तुम लोग डॉक्टर से चंदा नहीं लोगे.'

थाना प्रभारी अमर कुमार ने बताया कि शिकायत के आधार पर मामले की छानबीन की जा रही है. उन्होंने कहा कि पूजा के चंदा को लेकर आईजीआईएमएस के छात्रों के बीच मारपीट की बात सामने आई है.