Movie prime

चिकन मसाला खरीदने उतरा होमगार्ड जवान, हुआ किडनैप, फिर करवा दिया पकड़ौआ विवाह

 

बिहार का पकड़ौआ विवाह लोगों के बीच काफी चर्चा का विषय बना हुआ है। पकड़ौआ शादी में लड़के को किडनैप करके उसकी शादी किसी लड़की के साथ जबरदस्ती करा दी जाती है। ऐसी ही एक वारदात बिहार के भागलपुर से सामने आई है। यहां भी होमगार्ड के एक जवान को पहले किडनैप किया गया फिर उसको तकरीबन 100 किलोमीटर दूर पूर्णियां ले जाकर पकड़ौआ विवाह करा दिया गया।

पीड़ित होमगार्ड जवान सुमित कुमार नवगछिया थाना क्षेत्र के सकुचा का रहने वाला है। सुमित के भाई वीरेंद्र ने नवगछिया थाने में लिखित में बयान देकर एफआईआर दर्ज कराई है। लोगों के जरिए पता चला है कि सुमित ने होमगार्ड जवान की ट्रेनिंग पूरी की है और सोमवार से नवगछिया थाने में उसकी ज्वाइनिंग होनी थी, लेकिन ज्वाइनिंग से पहले ही उसको पकड़कर जबरन शादी के बंधन में बांध दिया गया है।

अपहृत जवान के भाई की शिकायत के अनुसार सुमित अपने चचेरे भाई प्रभाष कुमार के साथ बाइक पर अपने मामा गौतम यादव के घर जगतपुर गया था. मामा ने अपने भांजे को एक लाख रुपये, दो मुर्गे घर ले जाने के लिए दिए थे. घर लौटते समय वह मसाला खरीदने लगा और इस दौरान धोबिनिया के गोपाल यादव ने उसका किडनैप किया और अपनी बेटी के साथ पकड़ौवा विवाह कर दिया. सुमित कुमार का स्कॉर्पियों से उठाकर पूर्णिया के पास एक मंदिर में ले गए थे.   

आरोप है कि सुमित यादव व उसके चचेरे भाई के साथ मारपीट भी की गई. पीड़ित सुमित के परिजनों ने घटना की शिकायत नवगछिया थाना की पुलिस को दी.  नवगछिया थाना की पुलिस ने प्राथमिकी दर्ज कर धोबिनिया के रोहित कुमार यादव, भीली कुमार, अश्विनी कुमार सहित चार अज्ञात के खिलाफ केस दर्ज किया.   पुलिस अनुसंधान में सुमित कुमार को कदवा स्थित रोड से बरामद कर लिया गया. सुमित का मेडिकल अनुमंडल अस्पताल नवगछिया में करवाया गया. उसके शरीर पर कई जगह  चोट के निशान है.

बता दें, सुमित होमगार्ड जवान का प्रशिक्षण कर लिया है. उसे नवगछिया थाना में सोमवार को योगदान देना था. जानकारी के अनुसार नवगछिया थाने में प्राथमिकी  दर्ज कर तीन को नामजद व अज्ञात को आरोपित बनाया गया है. पुलिस मामले की जांच कर रही है.