Movie prime

अनूप इंस्टिट्यूट ऑफ़ ऑर्थोपेडिक्स एंड रिहैबिलिटेशन के मेडिकल निदेशक प्रसिद्ध हड्डी रोग विशेषज्ञ डॉ आशीष सिंह ने कोलकाता में दिया संबोधन, हुए सम्मानित

 

रोबोटिक सर्जरी के माध्यम से पूरे देश में अपनी अलग पहचान बना चुके अनूप इंस्टीट्यूट आफ ऑर्थोपेडिक्स एंड रिहैबिलिटेशन के मेडिकल निदेशक प्रसिद्ध हड्डी रोग विशेषज्ञ डॉक्टर आशीष सिंह ने कोलकाता में आयोजित डॉक्टरों के एक कार्यक्रम को संबोधित किया. खास बात यह है कि इस आयोजन में डॉ आशीष सिंह को सम्मानित भी किया गया.

g

कोलकाता में दो दिनों के लिए वेस्ट बंगाल ऑर्थोप्लास्टी एसोसिएशन की तरफ से डॉ आशीष सिंह को अपना संबोधन देने के लिए विशेष रूप से आमंत्रित किया गया था. इस आयोजन में डॉ आशीष सिंह ने रोबोटिक्स की विभिन्न आयामों के बारे में विस्तार से जानकारी दी. आयोजन में डॉ आशीष सिंह ने किस तरीके के रोबोटिक्स का प्रयोग कर सकते हैं? कौन से रोबोट अत्याधुनिक और उन्नत सुविधा से युक्त हैं? जैसे अहम विषयों पर जानकारी दी. इस आयोजन में पूरे देश से क़रीब 300 से भी ज्यादा डॉक्टर शामिल हुए.

डॉक्टर आशीष सिंह ने बताया कि यह एसोसिएशन के आयोजन का नौवां संस्करण था. इसका आयोजन वेस्ट बंगाल ऑर्थोपेडिक एसोसिएशन की तरफ से किया गया था. ज्ञात हो कि डॉक्टर आशीष सिंह को रोबोटिक माध्यम से कूल्हे और घुटने के प्रत्यारोपण और ऑपरेशन में महारत हासिल है. इनकी गिनती देश के जाने माने हड्डी के डॉक्टर में होती है. बिहार में रोबोटिक माध्यम से सर्जरी और इलाज करने वाले डॉक्टर आशीष सिंह पहले डॉक्टर हैं. डॉक्टर आशीष सिंह को देश के अलग-अलग शहरों में आयोजित होने वाले विशेष ऑर्थोपेडिक आयोजन में आमंत्रित किया जाता है. 

x