Movie prime

दरभंगा में स्पाइसजेट की मनमानी, तीन दिन के बच्चे के साथ फ्लाइट में सफर करने से एक दंपती को रोका

 

बिहार के दरभंगा एयरपोर्ट पर स्पाइसजेट की मनमानी का मामला सामने आया है. स्पाइसजेट ने यहां एक दंपती को उनके तीन दिन के बच्चे के साथ फ्लाइट में सफर करने से रोक दिया। उस दंपती ने काफी मिन्नतें की लेकिन उन्हें सफर करने नहीं दिया गया. जिसके बाद उस दंपती को मजबूरी में सड़क मार्ग से दिल्ली की यात्रा करनी पड़ी. 

DGCA removed surveillance regime from Spicejet share price rose by 5  perccent - DGCA के एक फैसले के बाद रॉकेट की तरह भागने लगे SpiceJet के शेयर,  5% चढ़ा भाव

दरअसल दरभंगा शहर के बेला निवासी अनिल कुमार झा ने बताया कि उन्हें दिल्ली के सर गंगाराम अस्पताल में भर्ती अपने पिता को देखने जाना था. उन्होंने अपनी पत्नी रीता देवी और तीन दिन के नवजात बच्चे के साथ सोमवार की दोपहर 1.50 बजे दरभंगा से नई दिल्ली जाने वाली फ्लाइट में 12,066 रुपये में तीन टिकटों की बुकिंग की थी. इसमें नवजात का टिकट का भी शामिल था, जिसके लिए उन्होंने 1700 रुपए दिए थे. अनिल कुमार झा के अनुसार, चेक-इन काउंटर पर एयरलाइंस के कर्मचारियों ने उन्हें रोक लिया और तीन दिन का नवजात के साथ यात्रा करने की अनुमति नहीं दी. अनिल झा का कहना है कि टिकट बुकिंग के समय उन्होंने नवजात की उम्र का स्पष्ट उल्लेख किया था, लेकिन एयरपोर्ट पर उन्हें अंदर बढ़ने नहीं दिया गया.

आपके नवजात शिशु का विकास - BabyCenter India

वैसे इस मामले पर एयरलाइंस के कर्मियों ने कहा कि गाइडलाइन के मुताबिक सात दिन से ऊपर का नवजात ही विमान में सफर कर सकता है. हांलाकि स्पाइसजेट ने यात्री को टिकट बुकिंग की पूरी राशि की वापसी का आश्वासन दिया है. इसके लिए उन्हें ईमेल करने की सलाह दी है लेकिन ईमेल करने के बावजूद अभी तक टिकट राशि उन्हें वापस नहीं मिली है. 

फ्लाइट में देरी, फिर उड़ान रद्द, पुणे में Spicejet के कर्मचारी से भिड़े  यात्री - Passengers fighting with Spicejet staff at Pune airport due to  flight cancelled lclk - AajTak