Movie prime

सातवें चरण की बहाली को लेकर शिक्षक अभ्यर्थियों ने पटना के डाकबंगला चौराहे पर किया प्रदर्शन

 

सातवें चरण की बहाली को लेकर शिक्षक अभ्यर्थियों का प्रदर्शन लगातार जारी है. शुक्रवार को पटना के डाकबंगला चौराहे पर प्रदर्शन करने के लिए सैकड़ों की संख्या में शिक्षक अभ्यर्थी पहुंचे. वहीं पुलिस ने डाकबंगला से इनकम टैक्स जाने के रास्ते को ब्लॉक कर दिया है. 

आपको बता दें कि प्रारंभिक शिक्षक अभ्यर्थियों को डाकबंगला चौराहे पर ही रोक दिया गया. ये सभी विधानसभा मार्च करने वाले थे. शिक्षक अभ्यर्थियों को जब डाकबंगला चौराहे पर रोका गया तो ये यहीं बैठकर प्रदर्शन करने लगे. सरकार के खिलाफ नारेबाजी करने लगे. इस दौरान नीतीश कुमार और तेजस्वी यादव के खिलाफ जमकर नारेबाजी की. शिक्षक अभ्यर्थियों ने शिक्षा मंत्री चंद्रशेखर के खिलाफ भी नारेबाजी की.

Seventh Phase Teachers Recruitment Candidates Protest in Patna Bihar Attack on Tejashwi Yadav and Chandrashekhar ann Seventh Phase Teachers Recruitment: 7वें चरण की बहाली की मांग पर पटना में प्रदर्शन, तेजस्वी यादव के खिलाफ फूटा गुस्सा

वहीं बिहार प्रारंभिक युवा शिक्षक संघ के प्रदेश अध्यक्ष दीपांकर गौरव ने बताया कि वह लोग गांधीवादी तरीके से अहिंसक आंदोलन करने जा रहे हैं. इसकी वजह यह है कि लंबे समय से सातवें चरण की बहाली को लेकर सरकार वादाखिलाफी कर रही है और इसके कारण शिक्षक अभ्यर्थियों में रोष है. उन्होंने बताया कि इस आंदोलन को लेकर के एक खास ड्रेस कोड तैयार किया गया है. जिसमें पुरुष अभ्यर्थी सफेद शर्ट में और महिला अभ्यर्थी सफेद सूट अथवा साड़ी में रहेंगी.