Movie prime
CM के सामने रोया फरियादी, नीतीश कुमार ने कहा- रोइए मत, अब आप जनता दरबार में हैं
 

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के जनता दरबार में बेगूसराय के बलिया से आया एक फरियादी फूट-फूट कर रोने लगा। मुख्यमंत्री ने इस व्यक्ति से स्थिर होने के लिए कहा। मुख्यमंत्री ने कहा, " पहले आप स्थिर हो जाइए, फिर अपनी बात बताइए। जनता दरबार में आप आए हैं, अब रोने की जरूरत नहीं है। " दरअसल, यह वृद्ध व्यक्ति अपनी पेंशन से जुड़ी समस्या की शिकायत लेकर मुख्यमंत्री के पास पहुंचा था। 

बलिया जिले से आए इस व्यक्ति ने बताया कि वह छपरा पूर्व डिविजन से रिटायर हुए हैं। इनका पेंशन आधा कर दिया गया है। इस व्यक्ति ने बताया कि वह जहां भी अपनी फरियाद लेकर जाते हैं, वहां से भगा दिया जाता है। मुख्यमंत्री ने इस व्यक्ति की बात सुनकर कहा, " आप ऊर्जा विभाग में काम करते थे। पेंशन नहीं मिल रहा। रोइए मत, अब आप यहां आ गए हैं तो रोने का क्या जरूरत है।" वहीं इसके बाद मुख्यमंत्री ने संबंधित विभाग में फोन कर इम मामले की निपटाने के लिए कहा। 

Ad

वहीं जनता दरबार में गोपालगंज जिले से आए एक व्यक्ति ने कहा, " 2013 में कनेक्शन लिए थे। मीटर लगा, लेकिन आजतक रीडिंग नहीं हुई। सात साल में कभी भी रीडिंग नहीं हुई है। जब सातवें साल में रीडिंग हुई तो जेई कहता है कि 45 हजार रुपये दो तो तुम्हारा मीटर बदल देंगे क्योंकि चारों तरफ सबका मीटर चेंज हो रहा है। मैंने मना कर दिया तो 85 हजार का बिल भेज दिया। जबकि मैं हर महीने ऑनलाइन बिल भरता आ रहा हूं। " मुख्यमंत्री ने जब बिजली विभाग से शिकायत सुनी तो कहा कि इस मामले को गंभीरता से देखने की जरूरत है। 

गौरतलब है कि जनता दरबार में आज मुख्यमंत्री ने ऊर्जा विभाग, जल संसाधन विभाग, पथ निमार्ण विभाग, ग्रामीण विभाग उद्योग, गन्ना उद्योग, नगर विकास एवं आवास, खाद्य एवं उपभोक्ता संरक्षण, परिवहन, आपदा प्रबंधन, पर्यावरण, वन एवं जलवायु परिवर्तन, योजना एवं विकास, पर्यटन आदि से जुड़े मामले की सुनवाई की। 

JDU प्रवक्ता नीरज कुमार ने तेजस्वी यादव को बताया राजनैतिक पर्यटक- https://newshaat.com/bihar-local-news/jdu-spokesperson-neeraj-kumar-calls-tejashwi-yadav-a/cid5762448.htm