Movie prime

चार दिवसीय लोक आस्था का महापर्व भगवान भास्कर को अर्घ्य देने के साथ संपन्न, नीतीश कुमार ने भी परिवार संग मनाई छठ

 

चार दिवसीय लोकआस्था का महापर्व आज उदयीमान भगवान भास्कर को अर्घ्य देने के साथ संपन्न हो गया. छठ पूजा के चौथे दिन आज अहले सुबह से ही गंगा घाटों, पार्कों, तालाबों और घरों की छत पर छठ व्रतियों का जुटना शुरू हो गया था. वहीं राज्य के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने सोमवार को एक अन्ने मार्ग में अपने परिजनों के साथ छठ महापर्व मनाया.

Chhath Puja CM Nitish celebrated Chhath with family offered Arghya to the  setting sun - Chhath Puja: सीएम नीतीश ने परिवार संग मनाई छठ, डूबते सूर्य को  दिया अर्घ्य, बिहार न्यूज

नीतीश कुमार ने उदयीमान सूर्य को अर्घ्य दिया. ये आयोजन पूरी तरह पारिवारिक था. जिसमें नीतीश के भाई और बहनों का पूरा परिवार शामिल हुआ था. इस मौके पर नीतीश कुमार ने राज्य की तरक्की की कामना की और कहा कि यह अनुशासन का पर्व है. व्रती साफ मन से सूर्य को अर्घ्य अर्पित करती है. सूर्य देव से राज्य की प्रगति, सुख- समृद्धि की प्रार्थना करता हूं. 

बता दें कि नहाय-खाय के साथ शुक्रवार को शुरू हुए सूर्य उपासना के चार दिवसीय इस महापर्व के दूसरे दिन खरना के बाद व्रतियों का शुरू हुआ 36 घंटों का निर्जला उपावास रविवार की शाम अस्ताचलगामी और सोमवार को उदीयमान सूर्य को अर्घ्य देने के बाद पारण के साथ पूरा हो गया. इस महापर्व के दौरान पूरे प्रदेश में छठी मैया के भक्तिमय गीतों की गूंज सुनी गई. 

News18