Movie prime

एनआईओएस से प्रशिक्षित शिक्षकों के साथ हकमारी बर्दाश्त नहीं करेगा संघ : शशि रंजन

 

प्रारम्भिक शिक्षक कल्याण संघ की प्रदेश कार्य समिति की एक बैठक प्रदेश कार्यालय में हुई. इसकी अध्यक्षता प्रदेश अध्यक्ष शशि रंजन सुमन व संचालन प्रदेश महासचिव आनंद कुमार मिश्रा ने की. बैठक को संबोधित करते हुए प्रदेश अध्यक्ष शशि रंजन सुमन ने कहा कि एनआईओएस से प्रशिक्षित शिक्षकों के साथ किसी भी प्रकार की हकमारी बर्दाश्त नहीं करेगा संघ. साथ ही एससीईआरटी से ओडीएल कोर्स करने वाले शिक्षकों के त्रुटिपूर्व परीक्षा का परिणाम लंबित रखने और परीक्षा के किसी एक या दो विषय पत्र में अनुत्तीर्ण या किसी कारण से परीक्षा में अनुपस्थित शिक्षकों को अवसर नहीं देने वाले व न्यायालय के आदेश पर या अनुकंपा पर बहाल शिक्षक जो आज अप्रशिक्षित रह गए हैं ऐसे शिक्षकों के लिए भी सरकार की नीति को दोषपूर्ण बताते हुए शीघ्र समाधान कराने की मांग की गई.  
प्रदेश महासचिव आनंद कुमार मिश्रा ने बैठक को सम्बोधित करते हुए कहा कि संघ शिक्षकों की एक एक समस्या को सूचीबद्ध करते हुए उसके समाधान के लिए संघर्षरत है. बैठक में संघ के सदस्यता अभियान की समीक्षा की गई। साथ ही आय—व्यय का ब्यौरा भी प्रस्तुत किया गया. वहीं संघ की आगामी रणनीति पर व्यापक विचार विमर्श किया गया. 
बैठक को प्रदेश कोषाध्यक्ष राज कुमार सिंह, प्रदेश उपाध्यक्ष रवि शंकर राय, तिरहुत प्रमंडल प्रभारी एजाज अहमद, शैलेन्द्र कुमार सिंह, सतीश तिवारी, अजय कुमार सिंह, सतेंद्र कुमार, प्रवीण रंजन, संजय कुमार सिंह, उपेंद्र पांडेय, मो तनवीर अहमद, सुनील प्रसाद, धर्मेंद्र पासवान, पमिता कुमारी, संतोष कुमार सिंह, युनुस अख्तर, मिक्की आनंद, प्रकाश चन्द्र जोशी, अनिल कुमार चौबे, राजू कुमार सिंह, ज्योति रंजन, संध्या कुमारी, सुनील कुमार यादव ने भी संबोधित किया. बैठक में प्रकाशचन्द्र जोशी को पटना जिला का संयोजक पद पर चयन किया गया.