Movie prime
कपिल शर्मा नहीं ये अभिनेता हैं देश के सबसे अमीर कॉमेडियन, जानें टॉप 5 में कौन-कौन शामिल?
 

फिल्मी जगत के कई कलाकार अपने दमदार अभिनय से लोगों का मनोरंजन करते हैं. फिल्मों में नजर आने वाले ये कलाकार अलग-अलग किरदारों के जरिए दर्शकों का दिल जीतने की कोशिश करते हैं. इन कलाकारों में से कई हीरो- हीरोइन बनकर फिल्म की कहानी में मुख्य भूमिका निभाते हैं तो वहीं कई विलेन बन फिल्म को नया मोड़ देते हैं. लेकिन इन कलाकारों के बीच कुछ ऐसे कलाकार भी होते हैं. जो अपने बेहतरीन अभिनय और कॉमेडी से दर्शकों को खूब हंसाते हैं. फिल्मों में अपने छोटे मगर दमदार रोल करने वाले ये कॉमेडियन कमाई के मामले में किसी हीरो- हीरोइन से कम नहीं है. तो आइए जानते हैं फिल्मों में नजर आने वाले भारत के पांच मशहूर कॉमेडियन और उनकी नेटवर्थ के बारे में.

brahmanandam

साउथ अभिनेता ब्रह्मानंदम अपने दमदार अभिनय के लिए साउथ ही नहीं पूरे देश में पसंद किए जाते हैं. भारतीय सिनेमा के मशहूर अभिनेता केन्नीगंति ब्रह्मानंदम एक बड़ी फैन फॉलोइंग रखते हैं. अपनी शानदार कॉमेडी से दर्शकों का मनोरंजन करने वाले अभिनेता को फैंस भी बेहद पसंद करते हैं. अपनी हर फिल्म के लिए लगभग एक से दो करोड़ तक की फीस लेने वाले ब्रह्मानंदम इस समय लगभग 340 करोड़ रुपये की संपत्ति के मालिक हैं.

कपिल शर्मा

स्टैंड अप कॉमेडी से अपने करियर की शुरुआत करने वाले अभिनेता कपिल शर्मा आज देश के जाने-माने कलाकारों में शामिल हैं. अपनी बेहतरीन कॉमेडी से दर्शकों को गुदगुदाने वाले कपिल शर्मा ना टीवी शोज बल्कि फिल्मों में भी नजर आ चुके हैं. हर महीने लगभग आठ करोड़ रुपए की कमाई करने वाले कपिल शर्मा के पास मौजूदा समय में लगभग 336 करोड़ रुपये की संपत्ति है.

कॉमेडी कैप्सूल, जॉनी लीवर

90 के दशक की कई फिल्मों में अपने अभिनय से दर्शकों को हंसाने वाले मशहूर कॉमेडियन और अभिनेता जॉनी लीवर आज भी लोगों के बीच काफी लोकप्रिय हैं. अपने अलग अंदाज से दर्शकों का मनोरंजन करने वाले जॉनी लीवर अपने छोटे से किरदार के दम पर फिल्म में जान डाल देते थे. बेहतरीन कॉमेडी के बादशाह जॉनी लीवर इस समय कुल 227 करोड़ की संपत्ति के मालिक हैं.

परेश रावल

हिंदी सिनेमा के मशहूर और बहुमुखी अभिनेताओं में से एक परेश रावल ना सिर्फ एक अभिनेता बल्कि कॉमेडियन, राजनीतिज्ञ और सामाजिक कार्यकर्ता भी हैं. अपनी बेहतरीन अदाकारी और कॉमेडी से दर्शकों का मनोरंजन करने वाले एक्टर ने हिंदी के अलावा गुजराती फिल्मों में भी अभिनय किया है. फिल्म 'हेरा फेरी' और 'फिर हेरा फेरी' में अपने किरदार से लोकप्रिय हुए अभिनेता के पास इस समय लगभग 93 करोड़ की संपत्ति है.

Bollywood Actor Rajpal Yadav Released From Tihar Jail Shared Experience -  तिहाड़ जेल में 3 महीने तक बंद था बॉलीवुड का ये कॉमेडियन, एक-एक दिन सजा काट  रहा था ऐसे - Entertainment

हिंदी सिनेमा में अपनी दमदार कॉमेडी के लिए मशहूर अभिनेता राजपाल यादव दर्शकों के बीच काफी लोकप्रिय हैं. चुप चुप के, भूल भुलैया, भूल भुलैया 2 जैसी कई फिल्मों के जरिए दर्शकों को गुदगुदाने वाले अभिनेता राजपाल यादव हर महीने लगभग 30 लाख रुपए की कमाई करते हैं. वहीं अभिनेता के नेटवर्थ की बात करें तो रिपोर्ट के मुताबिक राजपाल यादव इस समय 50 करोड़ की संपत्ति के मालिक हैं.