Movie prime

95वें ऑस्कर में 'नाटू-नाटू' ने रचा इतिहास, बेस्ट ऑरिजनल सॉन्ग का मिला अवॉर्ड

 

95वें ऑस्कर अवॉर्ड्स की धमाकेदार शुरुआत हो चुकी है.  लॉस एंजिल्स में हो रहे इस अवॉर्ड शो में हॉलीवुड स्टार्स के साथ बॉलीवुड के भी कई स्टार पहुंचे हैं. वैसे इस ऑस्कर्स 2023 में भारत ने अपना डंका बजाया. ऑस्कर 2023 में भारतीय फिल्म RRR ने इतिहास रच दिया है. जी हां इस साल डायरेक्टर एसएस राजमौली की फिल्म RRR के गाने नाटू नाटू ने ऑस्कर 2023 में इतिहास रच दिया है और अवॉर्ड अपने नाम कर लिया है. इस गाने को ऑस्कर अवॉर्ड 2023 के बेस्ट सॉन्ग कैटेगरी में शॉर्टलिस्ट किया गया था और इस लिस्ट में शामिल 15 गानों को हराकर 'नाटू-नाटू' ने बाजी मार ली. 

आरआरआर

इसके अलावा ऑस्कर्स 2023 में भारत की शॉर्ट डॉक्यूमेंट्री फिल्म द एलिफेंट व्हिस्परर्स ने भी अवॉर्ड जीता. प्रोड्यूसर गुनीत मोंगा की इस फिल्म को खूब प्यार दिया गया. वहीं दीपिका पादुकोण इस अवॉर्ड सेरेमनी में बतौर प्रेजेंटर पहुंची थीं. उनके लुक के भी खूब चर्चे हुए. नाटू नाटू की लाइव परफॉरमेंस पर पूरा हॉलीवुड झूम उठा. 

वैसे 'नाटू-नाटू' के ऑस्कर अवॉर्ड जीतने पर फिल्म की पूरी टीम फूली नहीं समा रही है. जूनियर एनटीआर, रामचरण और राजामौली ने 'नाटू-नाटू' के लिए अवॉर्ड की अनाउंसमेंट होते ही एक दूसरे को गले लगा लिया. इनके चेहरे पर इस अवॉर्ड की जीतने की खुशी देखते ही बन रही थी.  बता दें कि ऑस्कर के लिए शॉर्टलिस्ट होने वाला यह भारत का पहला गाना है. पिछले साल अमेरिका में फिल्म की रिलीज के बाद 'आरआरआर' सॉन्ग 'नाटू-नाटू' ग्लोबल सेंसेशन बन गया.

Naatu Naatu' from SS Rajamouli's 'RRR' creates Oscars history, wins Best  Original Song