Movie prime

पर्यटकों को अपना शिकार बना रहे 10 हजार बंदरों की होगी नसबंदी

 

उत्तर प्रदेश के आगरा में बंदरो का आतंक बढ़ता जा रहा है. इसी को देखते हुए आगरा नगर निगम ने इसको लेकर रणनीति तैयार की है. यहां करीब 10 हजार बंदरों की नसबंदी की जाएगी. इसके लिए निगम प्रशासन ने वन विभाग से अनुमति भी ले ली है. पहले चरण में ताजमहल के आसपास करीब पांच सौ बंदरों की नसबंदी की जाएगी. सरकार इसके लिए चार करोड़ रुपए खर्च करेगी.

bandron ka aatank bandron ne logo ko kaat kr kiya gambhir roop se gayal  narsain - बंदरों ने जमकर मचाया आतंक,लोगों को काटकर किया गंभीर रूप से जख्मी

नगर निगम के पशु चिकित्सा अधिकारी डॉ. अजय कुमार ने बताया कि ताजमहल में जल्द ही अभियान चलाकर बंदरों को पकड़ा जाएगा और उनका बधियाकरण किया जाएगा. इसके लिए वन विभाग के साथ वाइल्डलाइफ एसओएस की टीम से भी समन्वय बना लिया गया है. ताजमहल से बंदरों का आतंक खत्म किया जाएगा. 

बता दें ताजमहल घूमने आने वाले पर्यटकों को बंदर लगातार अपना शिकार बना रहे हैं. यहां के बंदर इतने खूंखार हो चुके हैं कि पिछले 6 महीने के भीतर दर्जनों लोगों को काट कर घायल कर चुके हैं. बंदरों के आतंक के कारण यहां आने वाले पर्यटक भयभीत रहते हैं. जिसका सीधा असर ताजमहल पर पड़ रहा है. ताजमहल को बंदरों के आतंक से मुक्त करने के लिए अभियान चलाकर 10 हजार बंदरों को पकड़ा जाएगा और उनकी नसबंदी की जाएगी.

बनारस में बंदरों का आतंक, एक-दूसरे पर जिम्मेदारी डाल रहे निगम और वन विभाग |  Terror Of Monkeys In Varanasi