Movie prime

Air India की 78 फ्लाइट्स कैंसिल, अचानक Sick Leave पर गए सीनियर क्रू मेंबर्स, सोशल मीडिया पर यात्रियों ने बताई परेशानी

 

अगर आप आज हवाई सफर करने वाले हैं तो आपके लिए बड़ी खबर है. एअर इंडिया और एअर इंडिया एक्सप्रेस एयरलाइंस को अचानक अपनी 78 फ्लाइट्स कैंसिल करनी पड़ी है और इसका बड़ा कारण है कर्मचारियों की कमी. दरअसल, एयरलाइंस के क्रू मेंबर्स सामूहिक रूप से बीमारी की छुट्टी (Mass Sick Leave) पर चले गए हैं, जिस कारण कंपनी को यह कदम उठा पड़ा है. खास बात ये है कि इन कर्मचारियों ने लीव के लिए कोई नोटिस भी नहीं दिया.  

बिना बताए छुट्टी पर गए क्रू मेंबर्स

एअर इंडिया एक्सप्रेस (Air India Express) ने बताया कि सीनियर क्रू मेंबर्स के अचानक बिना नोटिस लीव पर जाने से अंतरराष्ट्रीय और घरेलू उड़ानों पर पर असर पड़ा है. मंगलवार रात से इस विरोध ने बड़ा रूप ले लिया है. जिससे एयरलाइंस को 78 से ज्यादा फ्लाइट्स कैंसिल करनी पड़ी है. इनमें से सबसे  ज्यादा फ्लाइटें मिडल ईस्ट और गल्फ देशों के लिए हैं. साथ ही कई फ्लाइट्स में देरी हुई है.

खबर है कि एअर इंडिया और एयर इंडिया एक्सप्रेस में विलय  होने वाला है. जिसका कर्मचारी लगातार विरोध कर रहे हैं. दोनों एयरलाइंस के पायलट और केबिन क्रू को लग रहा है कि उनकी जॉब खतरे में है. 

एअर इंडिया एक्सप्रेस ने एक बयान जारी करते हुए कहा, ‘हमारे सीनियर केबिन क्रू के एक वर्ग ने कल रात से आखिरी मिनट में बीमार होने की सूचना दी है, जिसके कारण उड़ान में देरी हुई और कई फ्लाइटें रद्द कर दी गई हैं. हम इन घटनाओं के पीछे के कारणों को समझने के लिए क्रूम मेंबर्स से बात कर रहे हैं.  वहीं हमारी टीमें यात्रियों को होने वाली असुविधा को कम करने के लिए तेजी से काम कर रही हैं.’

सोशल मीडिया पर यात्रियों ने बताई परेशानी

एअर इंडिया की फ्लाइट्स अचानक से कैंसिल होने की वजह से तमाम यात्रियों को दिक्कतों का सामना करना पड़ा है और इनमें से कई सोशल मीडिया पर अपनी शिकायत के बारे में जानकारी दी है. कुछ ने लिखा, 'उन्हें उड़ानें कैंसिल होने के बारे में कोई जानकारी नहीं दी गई और ये बहुत निराशाजनक है.' हालांकि, एअर इंडिया एक्सप्रेस ने यात्रियों की शिकायत पर अपने ट्विटर (अब X) हैंडल पर लिखा, 'किसी भी असुविधा के खेद है और हम आपको इंफॉर्म करना चाहते  हैं कि फ्लाइट्स का कैंसिलेशन ऑपरेशनल कारणों की वजह से किया गया है.