Movie prime
अखिलेश यादव का योगी सरकार पर निशाना, कहा- पहले किसानों को जीप से कुचला, अब देश के कानून को
 

समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष व यूपी के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने लखीमपुर खीरी की घटना का जिक्र करते हुए प्रदेश की भाजपा सरकार पर हमला बोला है. अखिलेश यादव ने कहा कि जिसने भी इस घटना का वीडियो देखा है उसने घटना की निंदा की है. उन्होंने कहा कि जिस तरह से किसान को कुचला, सरकार कानूनों को कुचल रही है. यह देश के संविधान को कुचलने वाली सरकार है.

आपको बता दे कि अखिलेश यादव ने शनिवार को संवाददाता सम्मेलन में कहा कि लखीमपुर हिंसा मामले में नामजद केन्द्रीय गृह राज्य मंत्री अजय मिश्रा टेनी के पुत्र आशीष मिश्रा को समन नहीं बल्कि सम्मान दिया जा रहा है. इस मामले की जांच में जानबूझ कर देरी की जा रही है ताकि किसानो को इंसाफ न मिल सके. इतना ही नहीं उन्होंने आगे कहा कि, योगी सरकार अन्नदाताओं के साथ लगातार भेदभाव कर रही है. पहले किसानों को जीप से कुचला गया और अब देश के कानून और संविधान को कुचला जा रहा है.

पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कि केन्द्रीय मंत्री के इस्तीफे के बगैर इस मामले में निष्पक्ष जांच नहीं हो सकती. उच्चतम न्यायालय से जरूर देश की जनता और किसानों को न्याय की उम्मीद जागी है. यूपी में जंगलराज चल रहा है जिसका अंत 2022 के चुनाव में निश्चित है. गौरतलब है कि पिछले रविवार को लखीमपुर खीरी में हुई हिंसा में चार किसानो समेत आठ लोगों की मौत हो गयी थी. इस मामले में आशीष मिश्रा को मुख्य आरोपी बनाया गया है जो शनिवार सुबह लखीमपुर पुलिस की अपराध शाखा के सामने पेश हुआ.