Movie prime
कैराना में लौटे हिंदू परिवारों से मिले मुख्यमंत्री योगी
 

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ सोमवार को रामपुर और शामली जिलों के दौरे पर थे. इस दौरान वह शामली जिले के कैराना पहुंचे. यह वही कैराना है जो 2017 से पहले हिंदुओं के पलायन के कारण चर्चा में आया था. वैसे बता दे मुख्यमंत्री योगी कैराना में उन हिंदू परिवारों से मिले जिन्होंने बढ़ते क्राइम की वजह से कैराना छोड़ दिया था. लेकिन अब वापस लौट आए हैं. सीएम योगी ने करीब 20 मिनट इन परिवारों से बात की. इस दौरान बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह, मंत्री सुरेश राणा भी मौजूद रहे.

आपको बता दे कि पलायन के बाद वापस लौटे विजय मित्तल और मुला पंसारी परिवार से मुलाकात के दौरान सीएम योगी ने कहा कि 1990 के प्रारंभ में राजनीति के अपराधिकरण का दंश कैराना जैसे कस्बों ने झेला है. यहां पर हिंदू व्यापारियों व अन्य हिंदुओं को प्रताड़ित कर पलायन करने को मजबूर कर दिया गया. कहा कि 2017 के बाद अपराधियों के प्रति जीरो टॉलरेंस की नीति के बाद इस कस्बे में शांति आई. बहुत से परिवार वापस आए. 

इतना ही नहीं मुख्यमंत्री योगी ने आगे कहा कि, बीजेपी राज में एक नया विश्वास बना है. 2017 में जब मैं मुख्यमंत्री बना था तो यहां पीएमसी बटालियन तैनात करने की मांग की गई थी. आज मैं खुद पीएमसी बटालियन की तैनाती के लिए यहां आया हूं. मैंने यहां के हर एक व्यक्ति को विश्वास दिलाया है कि सरकार अपराधियों के खिलाफ जिस जीरो टोलेरेंस की नीति के साथ कार्य कर रही थी, वही नीति आगे भी जारी रहेगी.