Movie prime

कांग्रेस के राष्ट्रीय प्रवक्ता पवन खेड़ा को असम पुलिस ने किया गिरफ्तार

 

रायपुर के कांग्रेस अधिवेशन में जा रहे कांग्रेस के राष्ट्रीय प्रवक्ता पवन खेड़ा को असम पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. पवन खेड़ा कांग्रेस नेताओं के साथ रायपुर में होने वाले कांग्रेस अधिवेशन में शामिल होने के लिए इंडिगो की फ्लाइट से रवाना होने वाले थे. तभी पुलिस ने उन्हें फ्लाइट से उतारकर हिरासत में ले लिया. वैसे गिरफ़्तारी से पहले एयरपोर्ट पर खूब ड्रामा हुआ. कांग्रेस नेताओं ने विरोध प्रदर्शन किया.  

Congress leader Pawan Khera deboarded from plane; chaos at Delhi airport  tarmac | Latest News India - Hindustan Times

गिरफ्तारी से पहले पुलिस ने पवन खेड़ा को फ्लाइट से उतरने को कहा. पवन खेड़ा ने खुद इसकी जानकारी दी. खेड़ा ने कहा कि मुझे कहा गया कि आपके सामान को लेकर कुछ समस्या है, जबकि मेरे पास केवल एक हैंडबैग है. जब फ्लाइट से नीचे आया तो बताया गया कि आप नहीं जा सकते हैं. फिर कहा गया- आपसे DCP मिलेंगे. मैं काफी देर से इंतजार कर रहा हूं. नियम, कानून और कारणों का कुछ अता-पता नहीं है. 

दरअसल 17 फरवरी को पवन खेड़ा ने एक बयान दिया था. इसमें उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के पिता का नाम लेकर कुछ तंज कसा था. इसको लेकर भाजपा कार्यकर्ताओं ने विरोध जताया था. फिर उनके खिलाफ असम के दीमा हसाओ के हाफलोंग में कांग्रेस नेता पवन खेड़ा के खिलाफ मामला दर्ज किया गया. इस मामले में असम पुलिस उनकी रिमांड लेने के लिए दिल्ली पहुंच गिरफ्तार कर ली हैं. फिलहाल उन्हें दिल्ली की एक अदालत में पेश किया जाएगा और फिर ट्रांजिट रिमांड पर असम ले जाया जाएगा.