Movie prime

पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री प्रकाश सिंह बादल का निधन, नरेंद्र मोदी, नीतीश कुमार समेत कई नेताओं ने जताया शोक

 

पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री और शिरोमणि अकाली दल के वरिष्ठ नेता प्रकाश सिंह बादल (95) का मंगलवार को निधन हो गया. वह मोहाली के एक निजी अस्पताल में भर्ती थे और लंबे समय से बीमार चल रहे थे. जहां मंगलवार रात 8 बजे के करीब उन्होंने आखिरी सांस ली. पूर्व मुख्यमंत्री प्रकाश सिंह बादल के निधन पर 26 और 27 अप्रैल को 2 दिनों का राजकीय शोक रहेगा. इस दौरान राष्ट्रीय ध्वज आधा झुका रहेगा.

badal ji

आपको बता दें कि प्रकाश सिंह बादल पंजाब के मुख्यमंत्री 5 बार रह चुके थे। 1947 से उन्होंने पंजाब में अपनी राजनीति की शुरुआत की थी। वे सबसे कम उम्र में सरपंच बने थे जिसके बाद वे आगे बढ़ते चले गये. वे सांसद भी चुने गये और 5 बार पंजाब के सीएम बने। पंजाब के पूर्व सीएम के निधन पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, मुख्यमंत्री नीतीश कुमार, सीएम हेमंत सोरेन, बिहार के डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव, जेडीयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष ललन सिंह ने शोक जताया है.

प्रकाश सिंह बादल के अंतिम दर्शन करने चंडीगढ़ जाएंगे PM मोदी, SAD दफ्तर में  अर्पित करेंगे श्रद्धांजलि - PM Modi Visit Chandigarh today noon to pay last  respects to Prakash ...

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्वीट करते हुए लिखा कि श्री प्रकाश सिंह बादल जी के निधन से गहरा दुख हुआ. वह भारतीय राजनीति में एक विशाल हस्ती थे, और एक उल्लेखनीय राजनेता थे जिन्होंने हमारे देश में बहुत योगदान दिया. उन्होंने पंजाब की प्रगति के लिए अथक परिश्रम किया और कठिन समय में राज्य का नेतृत्व किया.

वहीं मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने ट्वीट करते हुए लिखा कि पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री और शिरोमणि अकाली दल के वरिष्ठ नेता प्रकाश सिंह बादल जी का निधन दुःखद. उन्होंने अपने लंबे राजनीतिक सफर में कई महत्वपूर्ण जिम्मेदारियों का सफलतापूर्वक निर्वहन किया. वे राजनीति में अपनी शुचिता के लिए जाने जाते थे. उनसे मेरा गहरा लगाव था.