Movie prime

राजस्थान के हनुमानगढ़ में भारतीय वायुसेना का मिग-21 फाइटर जेट क्रैश, तीन महिलाओं की मौत

 

राजस्थान के हनुमानगढ़ में सोमवार सुबह करीब 10:25 बजे भारतीय वायुसेना का मिग-21 फाइटर जेट विमान क्रैश हो गया.  विमान क्रैश में पायलट सुरक्षित बताया जा रहा है. जानकारी के मुताबिक मिग-21 का मलबा एक घर की छत पर जाकर गिरने से 3 महिलाओं की मौत हो गई. इस विमान क्रैश के बारे में जानकारी देते हुए अधिकारियों ने कहा कि फाइटर जेट के पायलट ने पैराशूट का इस्तेमाल करते हुए समय रहते विमान से छलांग लगा दी. इस घटना की सूचना के बाद पीलीबंगा थाना पुलिस मौके पर पहुंची है. 

MIG-21 Crash: राजस्थान में मिग-21 लड़ाकू विमान क्रैश, 2 लोगों की मौत, सामने आईं हादसे के बाद की तस्वीरें

भारतीय वायु सेना ने अपने बयान में कहा, ''विमान का मलबा हनुमानगढ़ जिले के बहलोल नगर में एक घर पर गिर गया, जिससे दुर्भाग्य से तीन लोगों की मौत हो गई। भारतीय वायु सेना जानमाल के नुकसान पर खेद व्यक्त करती है और शोक संतप्त परिवारों के प्रति अपनी गहरी संवेदना व्यक्त करती है. दुर्घटना के कारणों का पता लगाने के लिए एक कोर्ट ऑफ इंक्वायरी का गठन किया गया है. पायलट को सूरतगढ़ बेस से करीब 25 किलोमीटर उत्तर पूर्व में बरामद किया गया. 

जानकारी के अनुसार हनुमानगढ़ जिले के पीलीबंगा के गांव बहलोल नगर के पास भारतीय वायुसेना का फाइटर जेट विमान दुर्घटनाग्रस्त हो गया. वहीं विमान का मलबा एक घर पर गिर गया. हादसे के दौरान पायलट और को-पायलट ने पैराशूट के जरिए कूदकर अपनी जान बचा ली. लेकिन मकान पर विमान का मलबा गिरने से आसपास के लोग इसकी चपेट में आ गए. अब तक हादसे में तीन महिलाओं की मौत हुई है. मृतक महिलाओं के नाम बंसो, बंतो और लीलादेवी है. हनुमानगढ़ सदर थाना इंचार्ज एसएचओ लखबीर सिंह ने तीन मौतों की पुष्टि की है. हादसे में एक पुरुष समेत तीन लोग घायल भी है.