Movie prime
कानपुरवासी जल्द ही मेट्रो में कर सकेंगे सफर, CM योगी ने ट्रायल रन का किया शुभारंभ
 

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी ने बुधवार को कानपुर मेट्रो के ट्रायल रन का शुभारंभ किया. अब दिसंबर तक कानपुरवासी मेट्रो में सफर का लुत्फ़ उठा सकेंगे. वैसे बता दे 2019 में कानपुर मेट्रो की नींव रखी गई थी. कोरोना महामारी की वजह से लॉकडाउन के बावजूद यूपी मेट्रो कारपोरेशन ने दिन रात की कड़ी मेहनत के बाद रिकॉर्ड समय में पहले चरण को पूरा कर दिया है. उम्मीद की जा रही है कि अगर सब कुछ ठीक रहा तो आईआईटी कानपुर और मोती झील के बीच करीब 9 किलोमीटर के स्ट्रेच में मेट्रो दौड़ने लगेगी.

आपको बता दे कि शुभारंभ करने के बाद सीएम योगी ने कहा कि कानपुर अब मेट्रो सिटी बन गया है. उनकी सरकार ने 2019 में इस योजना की शुरुआत की थी. आज निर्धारित समय के पहले ट्रायल रन शुरू हो गया है. ट्रायल रन के बाद अगले एक से डेढ़ महीने में पीएम मोदी के हाथों कानपुर वासियों को इस सेवा की सौगात मिलेगी। अगले चार-छह हफ्तों में ट्रायल रन की अन्य औपचारिकताओं को पूरा कर लिया जाएगा. उन्‍होंने ट्रायल रन के लिए योजना में सहयोग करने वाले केंद्र सरकार के अधिकारियों को धन्‍यवाद दिया और उत्‍तर प्रदेश मेट्रो रेल कार्पोरेशन के अधिकारियों-कर्मचारियों को बधाई दी. 

बता दे सीएम ने कहा कि कोरोना काल में मेट्रो के काम की शुरुआत और उसे पूरा करना बहुत बड़ी उपलब्‍धि है. सीएम ने बताया कि कानपुर मेट्रो में पहले फेज़ में लगभग 9 किमी का कार्य पूरा हुआ है जिसमें 9 स्टेशन हैं. कानपुर में मेट्रो सेवा शुरू होने के बाद उत्तर प्रदेश पहला राज्य होगा जिसमें 5 शहरों में मेट्रो सेवा होगी. कानपुर अगले एक से डेढ़ महीने के अंदर इस सुवि‍धा से जुड़ जाएगा.