Movie prime

NCP प्रमुख शरद पवार ने मल्लिकार्जुन खड़गे और राहुल गांधी से की मुलाकात

 

राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (NCP) के प्रमुख शरद पवार ने गुरुवार को कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे और राहुल गांधी से मुलाकात की. इन नेताओं के बीच लोकसभा चुनाव 2024 को लेकर विपक्षी दलों में एकता के मुद्दे पर चर्चा हुई. इस बैठक के बाद राहुल ने कहा कि हम सब एकजुट हैं. वहीं, खड़गे ने कहा कि देश और लोकतंत्र को बचाने के लिए हम एक होकर लड़ने के लिए तैयार हो रहे हैं. 

कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने कहा कि मुझे खुशी है कि शरद पवार मुंबई से हमसे मिलने आए और हमारा मार्गदर्शन किया।


बैठक खत्म होने के बाद शरद पवार ने कहा कि मैं चाहता हूं कि सभी विपक्षी दलों के नेताओं से बात होनी चाहिए. ममता बनर्जी और अरविंद केजरीवाल से भी बात होनी चाहिए. हमें उनके पास जाकर बात करना चाहिए. हम विपक्ष को एकजुट करने के लिए सबको साथ लेकर आगे चलेंगे. वहीं राहुल गांधी ने कहा कि हम सब एकजुट हैं. 

वैसे बता दें शरद पवार पहले बुधवार को राहुल गांधी और खड़गे से बिहार के सीएम नीतीश कुमार और डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव न्र दिल्ली में मुलाकात की थी. कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे के घर हुई बैठक के बाद राहुल गांधी ने कहा है कि विपक्ष को एक करने में एक बेहद ऐतिहासिक कदम लिया गया है. राहुल गांधी ने कहा, यह एक प्रक्रिया है. विपक्ष का देश के लिए जो विजन है हम उसे विकसित करेंगे. जितनी भी विपक्षी पार्टियां हमारे साथ चलेंगी हम उन्हें साथ लेकर चलेंगे और लोकतंत्र और देश पर जो आक्रमण हो रहा है हम उसके ख़िलाफ एक साथ खड़े होंगे और लड़ेंगे."