Movie prime
हरियाणा में पेट्रोल पंप 15 नवंबर को रहेंगे बंद
 

हरियाणा में पेट्रोल पंप 15 नवंबर को बंद रहेंगे. हरियाणा पेट्रोल- डीजल डीलर एसोसिएशन ने हड़ताल की घोषणा की है. एसोसिएशन के महासचिव रमेशवर चौहान ने इस बात की घोषणा की है. रमेशवर का कहना है कि हरियाणा के पेट्रोल पंप कमीशन बढ़ाने की मांग को लेकर हड़ताल करने जा रहे हैं.

आपको बता दे कि पेट्रोल डीजल डीलर एसोसिएशन की ओर से प्रेस कॉन्फ्रेंस बुलाई गई. एसोसिएशन के महासचिव रमेशवर चौहान ने कहा, ''हमने 15 नवंबर को राज्य के सभी पेट्रोल पंप बंद रखने का फैसला किया है. हमारी मांग है कि हमें मिलने वाले कमीशन में बढ़ोतरी की जाए. इसी मांग के लिए हरियाणा के सभी पेट्रोल पंप 15 नवंबर को हड़ताल पर रहेंगे.'' हरियाणा के पेट्रोल पंप 15 नवंबर सुबह 6 बजे से लेकर 16 नवंबर सुबह 6 बजे तक बंद रहेंगे. एसोसिएशन के उपाध्यक्ष पलविंदर सिंह ने कहा, ''हमारी मांग है कि हमारा कमीशन बढ़ाया जाना चाहिए. अचानक से एक्साइज ड्यूटी में कटौती करने की वजह से हमें भारी नुकसान का सामना करना पड़ा है.''

वैसे बता दे 3 नवंबर को केंद्र सरकार ने पेट्रोल और डीजल पर लगने वाली एक्साइज ड्यूटी में कटौती की थी. पेट्रोल पर एक्साइज ड्यूटी में 5 रुपये प्रति लीटर और डीजल पर 10 रुपये प्रति लीटर की कमी की गई थी. ऐसे में पेट्रोल पंपों पर फुल स्टॉक होने से प्रति पंप संचालक को लगभग 5 लाख तक का नुकसान हुआ है.