Movie prime

प्रधानमंत्री ने पद संभालते ही किसानों को दिया 20,000 करोड़ का तोहफा

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को लगातार तीसरी बार प्रधानमंत्री पद की शपथ ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी समेत 11 सहयोगी दलों के 71 मंत्रियों को राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने शपथ दिलायी। शपथ लेने के बाद सोमवार को PM मोदी ने प्रधानमंत्री कार्यालय पहुंचकर कार्यभार संभाला। उन्होंने सबसे पहले किसान निधि की 17वीं किस्त जारी करने की अपनी पहली फाइल पर हस्ताक्षर किया। इससे 9.3 करोड़ किसानों को लाभ होगा और लगभग 20,000 करोड़ रुपये वितरित किए जाएंगे। 

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पद संभालने के बाद जिस पहली फाइल पर साइन किया है वह पीएम किसान सम्मान निधि योजना की फाइल है। उन्होंने 17वीं किस्त की रकम जारी करने के लिए हस्ताक्षर कर दिए हैं. प्रधानमंत्री ने फाइल पर साइन करने के बाद कहा कि नई सरकार का पहला फैसला किसान कल्याण के प्रति सरकार की प्रतिबद्धता को दर्शाता है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि हमारी सरकार किसान कल्याण के लिए पूरी तरह प्रतिबद्ध है. इसलिए यह उचित है कि कार्यभार संभालने पर हस्ताक्षरित पहली फाइल किसान कल्याण से संबंधित है. उन्होंने कहा कि हम आने वाले समय में किसानों और कृषि क्षेत्र के लिए और भी अधिक काम करना चाहते हैं.