Movie prime

राहुल गांधी ने सरकारी बंगला किया खाली, मां के घर हुए शिफ्ट

 

कांग्रेस नेता राहुल गांधी की संसद सदस्यता ख़त्म होने के बाद अब सरकारी आवास भी खाली करने का नोटिस दिया था. लोकसभा हाउसिंग कमेटी ने उन्हें इसके लिए नोटिस जारी किया था. वहीं अब राहुल गांधी ने सरकारी आवास खाली कर दिया है. उनका सामान सोनिया गांधी के घर (10 जनपथ) में शिफ्ट कर दिया गया है. शुक्रवार को पिकअप ट्रक राहुल गांधी के सरकारी आवास से सामान ले जाते हुए दिखे. 

RAHUL GANDHI

बता दें राहुल गांधी की संसद सदस्यता रद्द होने के बाद उसके पास सरकारी आवास खाली करने का नोटिस आया था. 27 मार्च को नोटिस मिलने के बाद से ही राहुल ने घर खाली करने की तैयारी शुरू कर दी थी. राहुल गांधी अब अपनी मां सोनिया गांधी के 10 जनपथ वाले घर में शिफ्ट हो गए है. 

As Letter to Sonia Gandhi Causes Upheaval, a Look at Congress's Muddy  Internal Democracy

दरअसल, कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने कर्नाटक की एक रैली में मोदी सरनेम को लेकर विवादित टिप्पणी की थी. राहुल गांधी ने कहा था कि मोदी सरनेम वाले सभी लोग चोर क्यों होते हैं. राहुल के इस बयान पर गुजरात के बीजेपी नेता ने उनके खिलाफ आपराधिक मानहानी का मुकदमा दर्ज कराया था. सूरत की कोर्ट ने इस मामले की सुनवाई करते हुए राहुल गांधी को दोषी करार दिया और उन्हें दो साल की सजा सुनाई हालांकि तत्काल उन्हें बेल भी मिल गई थी. वहीं दो साल की सजा होने के बाद उनकी संसद सदस्यता को खत्म कर दिया गया. इसके बाद उन्हें सरकारी बंगला खाली करने का नोटिस जारी किया गया था. जिसके बाद आज उन्होंने बंगला खाली कर दिया है.